Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024 : LSG की करारी हार नहीं पचा पाए मालिक संजीव...

IPL 2024 : LSG की करारी हार नहीं पचा पाए मालिक संजीव गोयनका,केएल राहुल पर सरेआम भड़के, Video हुआ वायरल

IPL 2024 में लखनऊ और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान एक हैरान कर देने वाला मंजर देखने को मिला. SRH के खिलाफ शर्मनाक हार को LSG के मालिक डॉ. संजीव goenka पचा नहीं पाए. उन्होंने बीच मैदान लखनऊ के कप्तान KL RAHUL की क्लास लगा दी. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें LSG के टीम owner संजीव goenka का गुस्सा के एल राहुल के ऊपर फूटा. वीडियो में संजीव goenka बीच मैदान में ही राहुल को खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने सभी के सामने LSG के कप्तान की क्लास लगाई.

सोशल मीडिया पर फैंस ने जताई नाराजगी

हालांकि LSG के मालिक का ऐसा रवैया लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आया. सोशल मीडिया पर केएल राहुल और भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस ने संजीव goenka को आड़े हाथ लिया और उनकी धज्जियां उड़ाकर रख दी. वैसे LSG के मालिक और कप्तान केएल राहुल के बीच क्या बातचीत हुई ये तो किसी को पता नहीं, पर जिस तरह उन्होंने राहुल के साथ बर्ताव किया उसे देखकर यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता था कि उन्होंने लखनऊ की खराब परफॉर्मेंस की सारी भड़ास KL के ऊपर ही निकाल दी.

कौन हैं संजीव गोयनका ?

संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) देश के जाने-माने बिजनेसमैन हैं और उनकी कंपनी RPSG ने अक्टूबर 2021 में 7,090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर IPL की यह टीम खरीदी थी.इस टीम ने IPL 2022 से इस लीग में एंट्री की और इस बार वह तीसरा सीजन यहां खेल रही है. गोयनका क्रिकेट टीम से पहले बिजनेस के 6 बड़े क्षेत्रों में कारोबार चलाते हैं. RPSG (आरपी- संजीव गोयनका) ग्रुप मुख्य रूप से बिजली और प्राकृतिक संसाधन, मीडिया और मनोरंजन, शिक्षा और आईटी, सारेगामा इंडिया और फिलीप्स कार्बन ब्लैक जैसे 6 खास ग्रुप में अग्रणी हैं.

महेंद्र सिंह धोनी को भी कप्तानी से हटाया था

साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी से हटाया था. यह धोनी के करियर में पहली बार हुआ था जब उन्हें कप्तानी से हटाया गया था. इससे पहले धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी खुद ही छोड़ी थी, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के बैन होने के चलते वो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आए थे और उन्हें कप्तान बनाया गया था.राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने धोनी को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया था.धोनी को कप्तानी से हटाने को लेकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने तब कहा था,”धोनी ने पद नहीं छोड़ा है. हमने आगामी सीज़न के लिए स्टीव स्मिथ को कप्तान नियुक्त किया है.सच कहूं तो पिछला सीजन हमारे लिए अच्छा नहीं रहा था और हम चाहते थे कि कोई युवा टीम का नेतृत्व करे और आगामी सीजन 10 से पहले इसे नया रूप दे.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments