Saturday, June 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024Manipur Repolling : मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा हो रहा...

Manipur Repolling : मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा हो रहा मतदान,चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर 19 अप्रैल के मतदान को किया अमान्य घोषित,जानें क्या है वजह ?

इंफाल, ‘इनर मणिपुर’ लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान जारी है.अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.निर्वाचन आयोग के एक निर्देश के बाद नये सिरे से मतदान का निर्णय लिया गया.आयोग ने 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुए मतदान को अमान्य घोषित कर दिया है.

चुनाव आयोग के अधिकारी ने क्या कहा ?

आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ”सभी 11 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए सुबह से ही कतार में खड़े हुए हैं. शुक्रवार को दंगे जैसी स्थिति से इन मतदान केंद्रों पर मतदान प्रभावित हुआ था.सोमवार को अब तक किसी प्रकार की गड़बड़ी या हिंसा की सूचना नहीं है.”पुनर्मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ.

इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान

खुरई लोकसभा क्षेत्र के मोइरांग कम्पु साहेब व थोंगम लीकाई केंद्रों, क्षेत्रिगाओ लोकसभा क्षेत्र के बामोन कंपू व इरिलबंग के दो-दो मतदान केंद्रों, इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में खोंगमान जोन 5, उरीपोक लोकसभा क्षेत्र में इरोइशेम्बा क्षेत्र के 3 मतदान केंद्रों और इंफाल पश्चिम जिले के कोंथौजाम में खादेम माखा में नये सिरे से चुनाव कराए जा रहे हैं.

मतदान केंद्रों पर सामने आई थी ये घटनाएं

संघर्ष ग्रस्त मणिपुर में कुछ मतदान केंद्रों पर गोलीबारी, तोड़-फोड़, EVM को नष्ट करने और बूथ पर कब्जा करने के आरोपों की घटनाएं सामने आईं थी.शुक्रवार को ‘इनर मणिपुर’ और ‘आउटर मणिपुर’ लोकसभा सीट पर 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments