Saturday, July 6, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election Voting Phase 2 Live : लोकसभा चुनाव के दूसरे...

Lok Sabha Election Voting Phase 2 Live : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, अशोक गहलोत,गजेंद्र सिंह शेखावत,ओम बिरला सहित इन नेताओं ने डाला वोट,जानें डिटेल्स

जयपुर, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने शुक्रवार को अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए वोट डाला. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी भी अपने परिजनों के साथ वोट डालने पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने गृह क्षेत्र जोधपुर में मतदान किया.वह अपनी पत्नी, बेटे वैभव गहलोत, पुत्रवधु और पोती के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे.उनके बेटे वैभव गहलोत जालोर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी भी हैं.

पूर्व सीएम गहलोत ने की ये अपील

गहलोत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘‘आज लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान किया. आप सभी से भी आग्रह है कि देश के जागरूक नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए वोट जरूर डालें.’’

वसुंधरा राजे ने किया मताधिकार का प्रयोग

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने बेटे दुष्यंत और पोते के साथ झालावाड़ के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचीं. वोट डालने के बाद इसकी फोटो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘‘मैंने अपना कर्तव्य निभाया.अब आपकी बारी है!’’दुष्यंत झालावाड़-बारां सीट से भाजपा के उम्मीदवार भी हैं.

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने डाला वोट

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर के एक मतदान केंद्र पहुंचकर शुक्रवार को प्रातः मतदान किया.बाद में उन्होंने लोगों से मतदान के लिए आह्वान किया.

ओम बिरला समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

लोकसभा अध्यक्ष और कोटा से भाजपा के उम्मीदवार ओम बिरला ने कोटा के एक मतदान केंद्र पर वोट किया.

केंद्रीय मंत्री व जोधपुर से भाजपा के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत भी अपने पत्नी व बेटियों के साथ वोट डालने पहुंचे.

केंद्रीय मंत्री व बाड़मेर सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने अपने गृह क्षेत्र बालोतरा में अपने पिता तगाराम चौधरी के साथ पहुंचकर वोट डाला.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने किया मतदान

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं चित्तौड़गढ़ से लोकसभा प्रत्याशी चंद्र प्रकाश जोशी ने चित्तौड़गढ़ में परिवार के साथ मतदान किया. कई जगह मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया.किशनगंज सहित अनेक जगह मतदान केंद्र पर सुबह ही कतारें लग गईं.

निर्वाचन विभाग ने अधिकाधिक मतदान के लिए कई तरह के नवाचार भी किए हैं.मतदान केंद्रों में विशेष सजावट के साथ साथ गर्मी आदि से बचाव के लिए कनातें लगाई गईं. लोग मतदान करने के बाद सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेते भी दिखे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments