Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsLok Sabha Election 2024 : मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा सांसद अनंत कुमार...

Lok Sabha Election 2024 : मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर साधा निशाना,कही ये बड़ी बात,पढ़ें क्या बोले खरगे

नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर सोमवार को RSS और भाजपा पर सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता का विरोधी होने का आरोप लगाया और दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीट की बात की जा रही है, ताकि संविधान बदला जा सके.

BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़ ने क्या कहा था

आपको बता दें कि भाजपा सांसद हेगड़े ने रविवार को कहा था कि प्रस्तावना से ‘धर्मनिरपेक्ष’ शब्द को हटाने के लिये भाजपा संविधान में संशोधन करेगी.उन्होंने लोगों से लोकसभा में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान किया था, ताकि देश के संविधान में संशोधन किया जा सके. वहीं भाजपा ने हेगड़े के बयान को उनका ‘निजी विचार’ करार दिया है.

”संविधान में ‘धर्मनिरपेक्षता’ शब्द के खिलाफ हैं”

खरगे ने संवाददाताओं से कहा,’PM एक तरफ बात करते हैं कि संविधान नहीं बदलेगा, लेकिन अपने लोगों से कहलवाते हैं कि 400 सीट दो, ताकि संविधान बदला जा सके. उन्होंने भाजपा और RSS पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये लोग सामाजिक न्याय के खिलाफ हैं, संविधान में ‘धर्मनिरपेक्षता’ शब्द के खिलाफ हैं.इनकी मानसिकता बुरी है और इससे देश में हंगामा मचेगा.’

”बीजेपी सामाजिक न्याय नहीं चाहती”

मल्लिकार्जुन खरगे ने सवाल करते हुए पूछा कि एससी, एसटी का आरक्षण संविधान में दिया गया है.आप क्या बदलना चाहते हैं ?.इसके साथ ही खरगे ने दावा किया, ‘वे (भाजपा) संविधान बदलना चाहते हैं, इसलिए 400 पार की बात कर रहे हैं,उन्होंने कहा, ‘आप सामाजिक न्याय नहीं चाहते.मैं तो कहूंगा कि आप लोग ‘मनुवादी’ हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments