Saturday, July 6, 2024
HomeजयपुरLetter to PM Modi:दो जुड़वा बहनों ने पीएम मोदी को लिखा इमोशनल...

Letter to PM Modi:दो जुड़वा बहनों ने पीएम मोदी को लिखा इमोशनल लेटर,कर दी ये रिक्वेस्ट,पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

राजस्थान के दौसा जिले की रहने वाली दो जुड़वा बहनों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है.यह पत्र कई मायनों में अनूठा है और बहुत ही भावुक कर देने वाला है.पत्र में माता पिता के ट्रांसफर का आग्रह किया गया है.दरअसल बांदीकुई कस्बे में कक्षा 7 में पढ़ने वाली 12 साल की अर्चिता और अर्चना ने पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में अपने परिवार का स्कैच भी बनाया है और इसके माध्यम से अपने परिवार की परेशानी को समझाने की कोशिश की है.इनका कहना है कि इनके माता-पिता दोनों सरकारी नौकरी में है.दोनों की पोस्टिंग अलग-अलग शहरों में है.इस वजह से ये उनके साथ नहीं रह पाती और अपने माता पिता को बहुत याद करती हैं.

जुड़वा बहनों ने बताया कि उनके पिता देवपाल मीणा चौहटन पंचायत समिति में सहायक लेखाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. वहीं, मां हेमलता कुमारी मीणा बालोतरा जिले के समदड़ी में स्थित देवड़ा ब्लॉक की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लेवल-2 हिंदी संकाय की अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं. ऐसे में दोनों की नौकरियां एक-दूसरे से 130 किलोमीटर दूरी पर स्थित है.ऐसे में अर्चिता और अर्चना का एक साथ पापा-मम्मी से मिलना मुश्किल से हो पाता है.

लेटर में दोनों जड़वा बहनों ने क्या लिखा

दोनों बहनों ने लिखा, “मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है. हम दोनों की आयु 12 वर्ष है. हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में कक्षा 7 की छात्रा हैं. हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं. हमारे पिताजी का नाम देवपाल मीना तथा माताजी का नाम श्रीमती हेमलता कुमारी मीना है. हमारे पिताजी पंचायत समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं तथा हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदड़ी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिन्दी) के पद पर काम करती हैं

”माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है”

हम दोनों को अपने मम्मी-पापा की बहुत याद आती है और उनके बिना हम पढ़ भी नहीं पाते हैं. दोनों बहनों ने इसके आगे लिखा कि हम चाहते है कि हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जयपुर कर दिया जाए, जिससे हम उनके साथ रह सकें और पढ़ाई कर सकें. हमने आपके कई अभियान जैसे – बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं. हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिली है.हमें भी हमारे माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है.कृपया आप हमारे माता-पिता का ट्रांसफर करा दें.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लेटर

दोनों बहनों ने पत्र लिखने के साथ उसमें अपने पापा-मम्मी, घर और दोनों बहनों की ड्राइंग भी बनाई है और उसके माध्यम से अपनी परेशानी समझाने की कोशिश की है. यह इमोशनल लेटर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है, जिसे पढ़ लोगों की आंखों से आंसू निकल गए हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments