Saturday, July 6, 2024
HomeCrime NewsKota Suicide : NEET परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने की...

Kota Suicide : NEET परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या

कोटा। राजस्थान के विज्ञान नगर इलाके में राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रही झारखंड की एक छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक छात्रा की पहचान ऋचा सिन्हा (16) के रूप में की है। वह NEET की तैयारी कर रही थी। पुलिस के अनुसार छात्रा मंगलवार देर रात अपने छात्रावास के कमरे में लटकी हुई पाई गई।

विज्ञान नगर पुलिस थाने के उप-निरीक्षक के सहायक अमर चंद ने कहा, पुलिस को एक निजी अस्पताल द्वारा मंगलवार रात करीब 10.30 बजे छात्रा की मौत की खबर मिली। उन्होंने बताया कि ऋचा सिन्हा झारखंड के रांची की रहने वाली थी और वह ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा थी। वह इस साल की शुरुआत में कोटा आई थी और यहां के एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था।

चंद ने कहा कि छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और पुलिस आत्महत्या के पीछे के कारण की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये MBS अस्पताल भेज दिया गया है। इस साल राजस्थान के कोटा शहर के किसी कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले छात्र द्वारा आत्महत्या का यह 23वां मामला है। पिछले साल इस शहर में 15 छात्रों ने आत्महत्या की थी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments