Monday, July 1, 2024
HomeIPL-2024KKR Vs SRH Final : केकेआर ने तीसरी बार अपने नाम किया...

KKR Vs SRH Final : केकेआर ने तीसरी बार अपने नाम किया IPL का खिताब,फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदा,जानें अब तक किस टीम ने कितनी बार जीता खिताब ?

चेन्नई, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया.केकेआर के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया,वेंकटेश अय्यर ने नाबाद अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 113 रन पर ढेर हो गई.यह IPLफाइनल का सबसे कम स्कोर भी रहा.

Image Source : PTI

इस सत्र में शुरू से दबदबा बनाने वाले केकेआर के लिए यह लक्ष्य बनाना महज औपचारिकता थी, उसने वेंकटेश अय्यर (नाबाद 52 रन) और रहमनुल्लाह गुरबाज (39 रन) की मदद से यह स्कोर 10.3 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन बनाकर हासिल कर लिया.बता दें कि केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी.अब गुरू गंभीर ने कुशल रणनीतिकार के तौर पर केकेआर को तीसरी ट्रॉफी दिलाई.

Image Source : PTI

तीसरी बार जीती IPL ट्रॉफी

‘कोरबो, लोड़बो, जीतबो’ की सोच रखने वाली केकेआर इस तरह इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स (5) और मुंबई इंडियंस (5) के बाद तीन आईपीएल खिताब जीतने वाली तीसरी टीम बनी.केकेआर चौथी बार फाइनल में पहुंची है और 3 बार चमचमाती ट्रॉफी उठाने में सफल रही.गंभीर के अलावा मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित ने IPL के 17वें चरण का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Image Source : PTI

फाइनल में लड़खड़ाई सनराइजर्स

इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर (3 विकेट पर 287 रन) बनाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में लड़खड़ा गई और टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के बाद 18.3 ओवर में महज 113 रन पर ढेर हो गई.

Image source : PTI

KKR के बल्लेबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंद में चार चौके और तीन छक्के लगाकर इस सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ा जबकि गुरबाज ने 32 गेंद में पांच चौके और दो छक्के जड़े। गुरबाज ने स्टंप के पीछे 3 शानदार कैच भी लपके. वह अपनी बीमार मां को देखने के लिए टूर्नामेंट के बीच में काबुल भी गए थे जिससे उनके लिए यह रात यादगार रहेगी.फिल सॉल्ट के स्वदेश लौटने के कारण उनकी वापसी हुई.कप्तान के तौर पर यह श्रेयस अय्यर का दूसरा फाइनल और पहली ट्रॉफी थी, उन्होंने 3 गेंद में नाबाद 06 रन बनाए.

Image Source : PTI
Image Source : PTI
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments