Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरKisan Andolan Update :किसान नेता राकेश टिकैत की चेतावनी, 'लाठी चली तो...

Kisan Andolan Update :किसान नेता राकेश टिकैत की चेतावनी, ‘लाठी चली तो उग्र होगा आंदोलन’

Farmers Protest :राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान बड़ी मात्रा में दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं।
कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं लेकिन उसके बावजूद किसानों का दिल्ली कूच जारी है ।इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा,’देश में बड़ी पूजीवाद कंपनियां हैं,उन्होंने एक पार्टी बना ली है और देश पर कब्जा कर लिया है ।
ऐसे में आएंगी ही,अगर किसान के साथ कोई अन्याय हुआ। सरकार ने उनके लिए कोई दिक्कत पैदा की तो ना वो किसान
हमसें ज्यादा दूर हैं और ना दिल्ली हमसे ज्यादा दूर है…’

Ambala: Farmers at Shambhu border (Punjab-Haryana) for their ‘Delhi Chalo’ march, in Ambala, Tuesday, Feb. 13, 2024. (PTI Photo)(PTI02_13_2024_000033B)

राकेश टिकैत ने कहा कि जब दिल्ली में 13 महीने किसान आंदोलन चला। उस दौरान हमारी सरकार के साथ 12 दौर की बातचीत
हुई । उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2021 के बाद भारत सरकार से हमारी कोई बात नहीं हुई । अब तीन साल बाद यह बातचीत शुरू हुई है ।वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ” डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन भारत रत्न थे, हैं और रहेंगे लेकिन बात ये है कि जो सरकार डॉ. स्वामीनाथन को भारत रत्न देती है, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देती है, वही सरकार किसानों पर इतने अन्याय करती है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जो कुछ हो रहा है और जिस प्रकार की खबरें आ रही हैं कि आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए और आंदोलन खत्म करने के लिए कीलों के साथ-साथ दीवारें तक खड़ी की गई। प्रशासन के माध्यम से सरकार जो कर सकती थी कर रही है। दिल्ली की सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है। ये वही सरकार के लोग हैं जिन्होंने किसानों से कहा कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी, फसल की कीमत मिलेगी, MSP लागू करेंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments