Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरकेजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के लिए...

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के लिए…

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के लिए प्रतिबद्ध है और वह उससे अलग नहीं होगी। कांग्रेस की पंजाब इकाई ने मादक पदार्थो की तस्करी के 2015 के मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद, राज्य की आप सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध लेने का आरोप लगाया है। आप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि भुलथ से विधायक के खिलाफ कार्रवाई कानून के अनुसार की गई है। इस घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में केजरीवाल का यह बयान मायने रखता है।

केजरीवाल ने कहा आप इंडिया गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध है। हम गठबंधन से अलग नहीं होंगे। हम गठबंधन के धर्म का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। केजरीवाल ने खैरा के मामले पर कहा मैंने इस बारे में सुना है, लेकिन मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है। आपको पंजाब पुलिस से बात करनी पड़ेगी। (पंजाब के मुख्यमंत्री) भगवंत मान की सरकार राज्य में नशीले पदार्थों की समस्या को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि इसने युवाओं को बर्बाद कर दिया है। चाहे कोई प्रभावशाली व्यक्ति हो या कोई मामूली व्यक्ति हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मैं किसी विशेष घटना पर टिप्पणी नहीं कर रहा हूं क्योंकि मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है।

इंडिया गठबंधन द्वारा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में किसी को पेश नहीं करने को लेकर सवाल किए जाने पर केजरीवाल ने कहा हमें एक ऐसी प्रणाली तैयार करनी होगी ताकि 140 करोड़ भारतीयों को लगे कि वे प्रधानमंत्री हैं। हमें किसी एक व्यक्ति को नहीं, बल्कि लोगों को सशक्त करना होगा। कांग्रेस की पंजाब इकाई 2024 के आम चुनावों के लिए राज्य में सत्तारूढ़ आप के साथ किसी भी गठबंधन का पहले ही विरोध कर चुकी है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments