Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरMobile Recharge Hike : लोकसभा चुनाव के बाद महंगा हो जाएगा फोन...

Mobile Recharge Hike : लोकसभा चुनाव के बाद महंगा हो जाएगा फोन का रिचार्ज,जानें किस कंपनी के रिचार्ज की कितनी बढ़ेगी कीमत

लोकसभा चुनाव के बाद मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है.मोबाइल रिचार्ज कराना हो सकता है महंगा, दरअसल टेलिकॉर्म कंपनियों ने टैरिफ में इजाफे की पूरी तैयारी कर ली है.जानकारी के अनुसार यह बढ़ोतरी शहरी और ग्रामीण इलाकों में देखने को मिलेगी.रिपोर्ट के अनुसार पोस्टपेड के साथ-साथ प्रीपेड प्लान में भी बदलाव होगा.कहा जा रहा है कि कंपन‍ियों के इस कदम के बाद टेलीकॉम कंपन‍ियों के रेवेन्‍यू में इजाफा होगा.

टैरिफ प्लान में 25% का इजाफा हो सकता है

एक्सिस कैपिटल की रिपोर्ट के अनुसार टैरिफ प्लान में 25% का इजाफा हो सकता है.ऐसे में जिस रिचार्ज को आप 200 रुपए में कराते हैं उसके लिए आपको 50 रुपए ज्यादा देने पड़ेंगे.ऐसे ही जो रिचार्ज 500 रुपए में होता है उसके लिए आपको 125 रुपए ज्यादा देने होंगे. भारती एयरटेल के बेस प्राइस में 29 रुपए का इजाफा होगा.साथ ही Jio रिचार्ज का बेस प्राइस (आधार मूल्य) में 26 रुपए बढ़ सकता है. JIO की तरफ से मार्च 2024 तक खत्म हुई तिमाही में प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) 181.7 रुपये बताई गई.अक्टूबर-दिसंबर 2023 वाली तिमाही के लिए भारती एयरटेल का ARPU 208 रुपये और वोडाफोन आइडिया (Vi) का 145 रुपये था. इस कैलेंडर वर्ष के आखिर तक ARPU में 10-15 % की बढ़ोतरी होगी.

कम कीमत वाले पैक हटाए जाएंगे

डेलॉयट दक्षिण एशिया के TMT इंडस्ट्री लीडर पीयूष वैश के अनुसार ऑपरेटर बंडल पैक के टैरिफ सुधार के जरिए 5जी में कैपेक्स इन्वेस्टमेंट (Mobile Recharge Hike) को मॉनिटाइज करने पर ध्यान देंगे.उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक ARPU में 10-15% का इजाफा होगा और प्रति यूजर लगभग 100 रुपये की बढ़ोतरी होगी’.वैश ने आगे कहा कि 4जी/5जी बंडल पैक की कीमतों में बढ़ोतरी और कुछ कम कीमत वाले पैक को धीरे-धीरे हटाने में मदद मिलेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments