Tuesday, October 8, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरJammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू कश्मीर में NC-कांग्रेस गठबंधन का...

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू कश्मीर में NC-कांग्रेस गठबंधन का चला जादू, उमर अब्दुल्ला बनेंगे मुख्यमंत्री !

Jammu Kashmir Election Result Live Update: JKNC के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बडगाम और गंदेरबल दोनों सीटों से 18,485 और 10,574 मतों के अंतर से जीत हासिल की।

Jammu Kashmir Election Result Live Update: JKNC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “यह(राज्य का दर्जा बहाल करना) बहुत जरूरी है और मुझे उम्मीद है कि INDIA गठबंधन हमारे साथ इसके लिए बराबर की जंग लड़ेगा कि जल्द से जल्द यहां राज्य का दर्जा बहाल हो. मैं समझता हूं उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे।”

Jammu Kashmir Election Result Live Update: PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा,”मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई देती हूं. मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी स्थिर सरकार के लिए वोट देने के लिए बधाई देती हूं.2019 से जम्मू-कश्मीर में जो हालात बने हैं, उसके बाद वहां एक स्थिर सरकार की जरूरत है.मुझे खुशी है कि लोगों ने स्थिर सरकार के लिए वोट दिया है, इसमें किसी गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं है.”

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, “अभी सारे नतीजे आने दीजिए उसके बाद ही हम कुछ कह सकते हैं लेकिन जहां-जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस को कामयाबी मिली है, वहां हम लोगों का शुक्रगुजार हैं। उम्मीद से ज्यादा लोगों ने अपने वोटों से NC को नवाजा… हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने आप को इन वोटों के काबिल साबित करें।”

Jammu Kashmir Election Result Live Update: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता नजीर अहमद खान लगातार चौथी बार गुरेज विधानसभा सीट से जीत गए हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फकीर मोहम्मद खान को 1,132 मतों के अंतर से हराया।

Jammu Kashmir Election Result Live Update: JKNC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में अपने आवास पर अपने समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार JKNC-कांग्रेस गठबंधन ने जम्मू कश्मीर चुनाव 2024 में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के सरकार बनाने की संभावना है. मंगलवार को रुझानों में गठबंधन ने 90 में से 51 सीट पर बढ़त बना ली है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 26 सीट पर आगे है.निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रुझानों के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) 5 सीट पर आगे है जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों ने 7 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है. रुझानों के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) 41 सीट पर आगे है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस 10 सीट पर आगे है.

Jammu Kashmir Election Result Live Update: चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार भाजपा के दर्शन कुमार ने बसोहली विधानसभा सीट जीत ली है, उन्होंने कांग्रेस के लाल सिंह को 16,034 मतों के अंतर से हराया है.

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया. नवीनतम चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, JKNC-कांग्रेस गठबंधन 90 में से 50 सीटों पर आगे चल रहा है; JKNC 42 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

Jammu Kashmir Election Result Live Update: चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 5/12 राउंड की मतगणना के बाद जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन हंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से 964 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, मैं कहता रहा हूं कि हम 50 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। मैं अभी भी उम्मीद कर रहा हूं कि अंतिम परिणाम भी इसी के अनुरूप होंगे… हम एक स्थिर और समावेशी सरकार चाहते हैं, जिसके जरिए हम एक नया संघर्ष शुरू कर सकें जो और भी मजबूत तरीके से आगे बढ़ेगा। कोई भी व्यक्ति या कोई भी राजनीतिक दल जो भाजपा को सत्ता के गलियारे से दूर रखने के पक्ष में है, उसका हार्दिक स्वागत है।”

Jammu Kashmir Election Result Live Update: चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार श्रीगुफवारा-बिजबेहरा निर्वाचन क्षेत्र से पीडीपी उम्मीदवार इल्तिजा मुफ्ती 6/12 राउंड की मतगणना के बाद 4334 वोटों से पीछे चल रही हैं। यहां से JKNC के बशीर अहमद शाह वीरी आगे चल रहे हैं।

Jammu Kashmir Election Result Live Update: जम्मू कश्मीर में शुरुआती रुझानों में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है. कांग्रेस-NC गठबंधन 51 सीट पर आगे है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 26 सीट पर आगे है.

जम्मू/श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को की जा रही है. चुनावी यात्रा का यह अंतिम चरण है और 2019 में, जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश को अपनी पहली निर्वाचित सरकार मिल जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments