Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरG7 Summit से पहले इटली की संसद में चले लात-घूंसे,बिल के विवाद...

G7 Summit से पहले इटली की संसद में चले लात-घूंसे,बिल के विवाद में हुई मारपीट,देखें Video

इटली की संसद में सांसदों के बीच एक बिल का लेकर जमकर लात घूंसे चले.जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इटली के कुछ इलाकों को स्वायत्तता देने से जुड़े एक बिल को लेकर संसद के भीतर विवाद शुरू हुआ था.इस बिल का समर्थन करने वालों और विरोध करने वाले सांसदों के बीच शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया की मारपीट शुरू हो गई.

वीडियो में देखा जा सकता है कि विपक्षी पार्टी के सांसद लियोनार्डो डोनो मंत्री रॉबर्टो कैलडेरोली को इटली का झंडा देने की प्रयास कर रहे हैं.लेकिन जैसे ही डोनो पास आते हैं ,कैलडेरोली इंडा लेने से इनकार कर देते हैं और पीछे हट जाते हैं.इसी बीच दूसरे सांसद भी वहां पहुंच जाते हैं और एक दूसरे को धक्का देते हैं और भीड़ पर मुक्के बरसाते हैं.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विदेश मंत्री एंटोनियो तेजानी ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए कहा- इस घटना को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं.’हमें राजनीतिक समस्याओं के समाधान के लिए लात-घूंसे नहीं चलाने, बल्कि उदाहरण पेश करना है.

बता दें कि इटली में गुरुवार से जी-7 समिट की शुरुआत हुई है.दुनिया के बड़े नेता समिट में शामिल होने के लिए इटली पहुंचे हैं. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन,फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनाक,जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा,कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments