Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरRatan Tata Death: इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन...

Ratan Tata Death: इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया, कही ये बड़ी बात

यरुशलम, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें दोनों देशों के बीच मित्रता का समर्थक बताया. टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष का बुधवार शाम 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

नेतन्याहू ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

नेतन्याहू ने ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित एक पोस्ट में इजराइल-भारत संबंधों को बढ़ावा देने में रतन टाटा के योगदान पर प्रकाश डाला. उन्होंने शनिवार को एक पोस्ट में लिखा, ”मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी. मैं और इजराइल के असंख्य लोग भारत के महान सपूत और दोनों देशों के बीच मित्रता के हिमायती रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं”.नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी से रतन टाटा के शोकाकुल परिवार के प्रति उनकी संवेदना व्यक्त करने को कहा.

दुनिया के कई बड़े नेता जता चुके शोक

सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने भी गुरुवार को रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें अपने देश का सच्चा मित्र बताया था. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया था तथा नवाचार और विनिर्माण में उनके योगदान की प्रशंसा की थी और भारत एवं फ्रांस में उद्योगों को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका को स्वीकार किया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments