Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024,CSK Vs GT : प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने उतरेगी चेन्नई...

IPL 2024,CSK Vs GT : प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स,कल गुजरात टाइटंस से होगी टक्कर,अब तक कैसा रहा प्रदर्शन, जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

अहमदाबाद, चोटों और अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं के कारण प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर रहने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को IPL के 12वें दौर के मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराकर प्लेऑफ का अपना दावा पुख्ता करने के इरादे से उतरेगी.चेन्नई के 11 मैचों में 12 अंक है और गुजरात पर जीत उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि प्लेऑफ में उसकी जगह अभी भी पक्की नहीं है और एक हार उस पर भारी पड़ सकती है.

दीपक चाहर, मथीषा पथिराना चोट के कारण बाहर

दीपक चाहर और मथीषा पथिराना चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं जबकि मुस्ताफिजूर रहमान बांग्लादेश के लिए खेलने चले गए हैं.अब चेन्नई के तीनों स्पिनरों रविंद्र जडेजा, मिशेल सेंटनेर और मोईन अली पर आक्रमण का दारोमदार होगा .

मैच जीतने पर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी चेन्नई

चेन्नई ने धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ जिस तरह 167 रन बनाने के बाद मैच जीता, उससे प्रशंसकों की उम्मीदें बंधी होगी .गुजरात को हराकर चेन्नई अंकतालिका में सनराइजर्स हैदराबाद से ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी.अभी तक जिन तीन टीमों के 12 अंक हैं , उनमें चेन्नई (प्लस 0 . 700) का रनरेट सबसे अच्छा है.

गुजरात के लिए आगे का सफर बहुत कठिन

गुजरात के 14 अंक हैं और वह दौड़ से पूरी तरह बाहर नहीं है लेकिन शुभमन गिल की टीम के लिए आगे का सफर काफी कठिन है.पिछले 5 मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज कर सकी टीम का मनोबल गिरा है.मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में गेंदबाजी में धार नजर नहीं आ रही.वहीं गिल खुद पिछले 5 में से 3 मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके और उनका सर्वोच्च स्कोर 35 रहा है.

गुजरात को सभी क्षेत्रों में करना होगा अच्छा प्रदर्शन

साई सुदर्शन, शाहरूख खान और डेविड मिलर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.गेंदबाजों में मोहित शर्मा और जोश लिटिल महंगे साबित हुए हैं. नई गेंद से गेंदबाजों को मदद नहीं मिलने से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और नूर अहमद भी उतने प्रभावी नहीं रहे.

चेन्नई के कप्तान का शानदार प्रदर्शन

दूसरी ओर चेन्नई के रूतुराज गायकवाड़ ने मोर्चे से कप्तानी की है.उन्होंने 11 मैचों में 541 रन बनाए और आरेंज कैप की दौड़ में विराट कोहली से एक ही रन पीछे हैं.पंजाब के खिलाफ इंपैक्ट खिलाड़ी रहे सिमरजीत सिंह ने 140 की रफ्तार से गेंदबाजी करके 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए.

टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अरावेली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रविंद्र जडेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिचेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सैंटनर, निशांत सिंधु , दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पाथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महेश तीक्ष्णा और समीर रिजवी।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुतार ।

मैच का समय : शाम 7.30 से शुरू होगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments