Saturday, September 21, 2024
HomeउदयपुरUdaipur में आज भी इंटरनेट सेवाएं बंद, इस बीच घायल छात्र के...

Udaipur में आज भी इंटरनेट सेवाएं बंद, इस बीच घायल छात्र के परिजनों ने निकाली रैली, अस्पताल में मिलने नहीं जाने देने का लगाया आरोप

राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा अपने सहपाठी को चाकू घोंपने की घटना के बाद भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में रविवार को भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं. इस बीच, हमले में घायल हुए छात्र के परिजन समेत बड़ी संख्या में लोग रविवार को यहां मुखर्जी नगर चौक पर एकत्र हुए और उन्होंने महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय तक रैली निकाली. उन्होंने उन्हें अस्पताल में घायल छात्र से मिलने नहीं दिए जाने का आरोप लगाया.

उदयपुर पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

उदयपुर पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने कहा,”कुछ भ्रम था कि परिवार के सदस्य घायल छात्र से नहीं मिल सकते लेकिन उन्हें मिलने की अनुमति है. घायल छात्र की हालत स्थिर लेकिन गंभीर है.जल्द ही छात्र के स्वास्थ्य के संबंध में मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया जाएगा.”

”मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद ”

उन्होंने बताया कि बाजार खुले हैं लेकिन कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए रविवार को भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

आरोपी को भेजा गया किशोर गृह

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया था और उसे किशोर गृह भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी के पिता को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी

छात्र द्वारा अपने सहपाठी को चाकू घोंपने की घटना के बाद भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में शुक्रवार रात से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं.उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूल में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया गया है.

पुलिस प्रशासन ने अब तक की ये कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि हमले में घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है. दोनों छात्र नाबालिग हैं.अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने JCB की मदद से आरोपी छात्र का घर ढहा दिया है. इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

”वन भूमि पर बना था आरोपी का घर ”

उदयपुर के जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने कहा,”अपराध करने वाले व्यक्ति के मन में प्रशासन का डर जरूरी है.जांच में पाया गया कि आरोपी का घर वन भूमि पर बना था और नियमों के अनुसार नोटिस देने के बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments