Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरMumbai Airport पर टला बड़ा हादसा,एक ही रनवे पर आ गए IndiGO...

Mumbai Airport पर टला बड़ा हादसा,एक ही रनवे पर आ गए IndiGO और Air India के विमान, सामने आया Video

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया.दरअसल मुंबई एयरपोर्ट पर एक ही रनवे पर इंडिगो की फ्लाइट लैंड कर रही थी,उसी समय एयर इंडिया फ्लाइट वहां से उड़ान भर रही थी.इस दौरान दोनों विमान एक दूसरे के काफी करीब आ गए. हालांकि दोनों विमान आपस में टकराई ने बच गए और एक बड़ी दुर्घटना टल गई.

घटना शनिवार की बताई जा रही है.सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियों में दोनों विमान एक ही रनवे पर नजर आ रहे हैं.जैसे ही एयर इंडिया का विमान उड़ान भरता है, इंडिगो का विमान उतरता हुआ दिखाई देता है.

इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी ने बताया कि 8 जून 2024 को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 6053 इंदौर से मुंबई पहुंची थी और ATC ने उसे मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करने की मंजूरी दे दी थी. जिसके बाद एटीसी के निर्देशों को पालन करते हुए इंडिगो के पायलट ने विमान को लैंड करा दिया.अब इंडिगो की तरफ से इस घटना को लेकर शिकायत की गई है. और कहा गया है कि यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है.

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) के एक सूत्र ने कहा कि नियम के अनुसार,प्रस्थान करने वाले विमानों को हवाई पट्टी के अंत को पार करना होता है या मोड़ लेना होता है,जिसके बाद ही ATC आने वाले विमानों के लिए उतरने की मंजूरी जारी कर सकता है. उन्होंने कहा, “कथित रूप से इस मामले में इन नियमों का पालन नहीं किया गया.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments