Monday, September 16, 2024
HomeNational NewsIndian Coast Guard का ALH हेलीकॉप्टर गुजरात तट पर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल...

Indian Coast Guard का ALH हेलीकॉप्टर गुजरात तट पर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के 3 सदस्य लापता, ICG ने बताया कैसे हुआ हादसा

पोरबंदर (गुजरात), भारतीय तट रक्षक (ICG) का एक हेलीकॉप्टर एक बचाव अभियान के दौरान गुजरात में पोरबंदर तट पर अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके बाद से चालक दल के 3 सदस्य लापता हैं. जिनकी तलाश जारी है. ICG ने एक बयान में बताया कि यह घटना सोमवार रात को हुई.इसमें बताया गया है कि ICG के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) पर सवार चालक दल के 4 सदस्यों में से एक को बचा लिया गया लेकिन बाकी के 3सदस्यों की तलाश जारी है.

भारतीय तट रक्षक ने बताया कैसे हुआ हादसा ?

ICG के बयान में कहा गया है, ” 2 सितंबर को भारतीय तटरक्षक के एएलएच हेलीकॉप्टर ने गुजरात के पोरबंदर तट पर मोटर टैंकर हरी लीला से चालक दल के एक घायल सदस्य को बचाने के लिए रात 11 बजे उड़ान भरी. हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में लैंडिंग करनी पड़ी और वह समुद्र में गिर गया. चालक दल के एक सदस्य को बचा लिया गया लेकिन बाकी के 3 सदस्यों की तलाश जारी है. ICG ने बचाव प्रयासों के लिए 4 जहाज तथा 2 विमान तैनात किए हैं.”

भारतीय तट रक्षक ने गुजरात में चला रखा बचाव अभियान

गुजरात में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं . भारतीय तटरक्षक बल पोरबंदर और द्वारका में रेस्क्यू ऑपरेशन भी चला रहा है. यहां हेलीकॉप्टर के जरिए 33 लोगों को बचाया गया था. अभी तक तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश के बीच 60 से ज्यादा लोगों की जान बचाई गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments