Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariIAF Vacancy 2024 : वायुसेना में 182 पदों पर निकली भर्ती,ये है...

IAF Vacancy 2024 : वायुसेना में 182 पदों पर निकली भर्ती,ये है अंतिम तारीख, ऐसे होगा सेलेक्शन

IAF (इंडियन एयरफोर्स) ने ग्रुप C के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है.वायुसेना ने यह भर्ती सिविलियन पोस्ट के लिए निकाली है. जिसके तहत लोअर डिविजन क्लर्क (LDC), हिन्दी टाइपिस्ट और ड्राइवर के पद भरे जाएंगे.इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 3 जुलाई 2024 से आवेदन कर सकते हैं.वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 सितंबर 2024 तय की गई है.

IAF Recruitment 2024: पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 182 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें LDC के 157 पद, हिंदी टाइपिस्ट के 18 पद, ड्राइवर के 7 पद शामिल हैं. यह वैकेंसी अलग-अलग यूनिट में निकाली गई है.

IAF Recruitment 2024 : आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनमत उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तय की गई है.आरक्षित वर्गों के लिए ऊपरी आयुसीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है.

IAF Recruitment 2024 : कैसे होगा चयन और आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सेलेक्शन लिखित परीक्षा,स्किल टेस्ट, फिजिकल, डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.वहीं वायुसेना की इस भर्ती में उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के आवेदन कर सकते हैं.

IAF Recruitment 2024 : ऐसे करें आवेदन

वायुसेना की इस भर्ती के लिए फॉर्म ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन भरें जाएंगे.इसीलिए सबसे पहले आपको आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा.फिर इसमें मांगें गए डॉक्यूमेंट्स और डिटेल्स भरने के बाद इसे संबंधित एयरफोर्स स्टेशन या यूनिट भेजना होगा.पोस्ट एड्रेस की जानकारी जॉब नोटिफिकेशन में दी गई है.और ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

IAF Recruitment 2024 JOB Notification

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments