Wednesday, July 3, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 :'4 जून के बाद इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा,मोदी...

Lok Sabha Election 2024 :’4 जून के बाद इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा,मोदी की विदाई तय’,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया दावा,जानें और क्या कहा ?

लखनऊ, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के 4 चरण संपन्न होने के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) मजबूत स्थिति में है, और 4 जून के बाद सरकार बनाएगा.कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आज राजधानी लखनऊ में एक संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह बात कही.

”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदाई तय”

खरगे ने कहा, ”देश में चुनाव के 4 चरण संपन्न हो चुके हैं.विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) मजबूत स्थिति में है. मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदाई तय कर दी है. 4 जून को ‘इंडिया’ गठबंधन नई सरकार बनाने जा रहा है.”उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ताकत की बात करते हैं, लेकिन वह बार-बार संविधान बदलने की बात करने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं करते?

Image Source : PTI

”यह देश के भविष्य का चुनाव है”

खरगे ने कहा कि यह देश के भविष्य का चुनाव हैं, सबके हक को बचाने का चुनाव है.उन्होंने कहा कि देश के भविष्य को बचाने के लिये सबको मिलकर काम करना होगा.अगर लोकतंत्र को बचाना हैं तो सबको एकजुट होना पड़ेगा.

”आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है”

खरगे ने कहा, ”यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है. आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है.एक तरफ, गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां हैं.दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं.हमारी लड़ाई गरीबों की ओर से है, जिन्हें खाना नहीं मिलता और नौकरी नहीं मिलती.हमारा गठबंधन देश में फैली बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ यह लड़ाई लड़ रहा है.”

Image Source : PTI

पत्रकार वार्ता में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ उत्तर प्रदेश में 79 लोकसभा सीटें जीतेगा, और सिर्फ एक सीट पर ही मुकाबला है .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments