Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIndia Vs Zimbabwe T20I Series 2024: जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई...

India Vs Zimbabwe T20I Series 2024: जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया,सामने आई तस्वीरें,जानें दौरे से जुड़ी तमाम डिटेल्स

मुंबई, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में युवा भारतीय क्रिकेट टीम 6 जुलाई से हरारे में शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए जिंबाब्वे रवाना हो गई. टीम की कमान शुभमन गिल संभालेंगे जबकि युवा खिलाड़ी रियान पराग और अभिषेक शर्मा को पिछले IPL में उनके प्रदर्शन के बाद पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है.टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व सलामी बल्लेबाज रहे कप्तान गिल ब्रेक पर थे और वह अमेरिका से सीधे हरारे में टीम से जुड़ेंगे.

BCCI ने खिलाड़ियों की तस्वीरें की शेयर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विमान में सवार लोगों की तस्वीरें ‘एक्स’ पर पोस्ट कीं जिनमें अभिषेक, पराग, रुतुराज गायकवाड़, आवेश खान, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, तुषार देशपांडे और एनसीए प्रमुख लक्ष्मण शामिल हैं.

5 खिलाड़ी बाद में पहुंचेंगे जिम्बाब्वे

टीम के 5 सदस्य – शिवम दुबे, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और खलील अहमद या तो टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे या रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे.भारत की विश्व चैंपियन टीम तूफान बेरिल के कारण बारबडोस में फंसी हुई है.ये सभी बाद में टीम से जुड़ेंगे.रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं और जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला युवाओं को भविष्य की श्रृंखलाओं के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका देगी.

जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे.

भारतीय टीम का मैच शेड्यूल

6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments