Thursday, October 17, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS NZ 1st Test Live Update: भारत को मिली तीसरी सफलता,...

IND VS NZ 1st Test Live Update: भारत को मिली तीसरी सफलता, अश्विन ने डेवॉन कॉन्वे को किया आउट, न्यूजीलैंड का स्कोर 154/3

IND VS NZ 1st Test Score Live Update : रविचंद्रन अश्विन ने भारत को तीसरी सफलता दिलवाई, बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे डेवॉन कॉन्वे को किया बोल्ड, कॉन्वे शतक पूरा नहीं कर सके और 91 रन पर आउट हुए. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 108 की बढ़त हासिल कर ली है.

IND VS NZ 1st Test Score Live Update : रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे विल यंग को आउट कर भारत को दूसरा विकेट दिलाया, यंग जडेजा की गेंद पर कुलदीप यादव को कैच थमा बैठे और 73 गेंदों पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

IND VS NZ 1st Test Score Live Update : न्यूजीलैंड का पहला विकेट कुलदीप यादव ने झटका, उन्होंने कप्तान टॉम लैथम को LBW आउट किया. वह 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विल यंग उतरे हैं. उनका साथ देने के लिए क्रीज पर डेवोन कॉनवे क्रीज पर मौजूद हैं.

IND VS NZ 1st Test Score Live Update : न्यूजीलैंड की टीम ने तेज शुरुआत की है.डेवोन कॉन्वे और टॉम लाथम क्रीज पर हैं.उन्होंने बिना विकेट गंवाए 27 रन बना लिए हैं. 

बेंगलुरु, भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ. टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए.

बता दें कि टीम के 5 बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सके. इनमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं.ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए. वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 13 रन की पारी खेली.

कैसी रही भारत की पारी ?

रोहित आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो 15 गेंद में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टिम साउदी की सीम लेती गेंद पर वह चूके और गेंद सीधी स्टम्प पर जा लगी. मैट हेनरी ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को काफी परेशान किया. वहीं तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली 9 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल पाए. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने ओ राउरकी को गेंद सौंपी और उन्होंने तुरंत कोहली का कीमती विकेट लिया. कोहली ने उछाल लेती गेंद को खेलना चाहता लेकिन उसकी लैंग्थ पकड़ नहीं पाए और उनके दस्तानों से टकराकर गेंद लेग गली में ग्लेन फिलिप्स के हाथ में गई.

शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में जगह पाने वाले सरफराज खान घरेलू क्रिकेट वाला फॉर्म दोहरा नहीं सके.वह तीसरी ही गेंद पर हेनरी को मिड ऑफ पर खेलने के प्रयास में डेवोन कोंवे को कैच दे बैठे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments