Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs BAN Test 2024 Live: भारत की पहली पारी 376 रन...

IND Vs BAN Test 2024 Live: भारत की पहली पारी 376 रन पर सिमटी, महमूद हसन ने झटके 5 विकेट, बांग्लादेश के 26 रन पर गिरे 3 विकेट

IND Vs BAN Test : चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए . रविचंद्रन अश्विन 113 रन बनाकर आउट हुए और रविंद्र जडेजा 86 रन की पारी खेली. जडेजा और अश्विन ने 7वें विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी की. बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे. दूसरे दिन के खेल में भारत ने केवल 37 रन जोड़े और अपने 4 विकेट गंवा दिए,बांग्लादेश के हसन महमूद सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे.उन्होंने 83 रन देकर 5 विकेट लिए.

बांग्लादेश के लंच तक 26 रन पर गिरे 3 विकेट

भारत के खिलाफ पहली पारी में बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले ओवर में ही 1 विकेट गंवा दिया. जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर की छठी गेंद पर शदमन इस्लाम को आउट कर दिया. वहीं आकाशदीप ने लगातार दो विकेट लिए. उन्होंने 9वें ओवर की पहली गेंद पर जाकिर हसन और दूसरी बॉल पर मोमिनुल हक को आउट किया. दूसरे दिन लंच तक बांग्लादेश ने 26 बनाकर 3 विकेट गवां दिए हैं.

हसन महमूद ने लिए 5 विकेट

सबसे पहले जडेजा (86) का विकेट गिरा.अश्विन अपनी पारी में और 11 रन जोड़कर 113 रन पर तस्कीन अहमद का शिकार बने. बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने दूसरे दिन 3 विकेट झटके जिसमें अश्विन के अलावा जडेजा और आकाश दीप का विकेट शामिल है. युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद बांग्लादेश के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे. उन्होंने 83 रन देकर पांच विकेट लिए.

लगातार दूसरी बार 5 विकेट हॉल

बता दें कि हसन महमूद का यह लगातार दूसरा 5 विकेट हॉल हैं. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लिए थे. वह भारत के खिलाफ एक पारी में 5 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के 5वें गेंदबाज बन गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments