Wednesday, July 3, 2024
Homeकेरल'भारत' ने दी इजराइल को खुली चेतावनी, कहा अगर युद्ध बंद नहीं...

‘भारत’ ने दी इजराइल को खुली चेतावनी, कहा अगर युद्ध बंद नहीं किया तो…

केरल। इजराइल के पुलिसबल को पिछले कई वर्षों से वर्दी की आपूर्ति करने वाली केरल की एक कंपनी ने फलस्तीन के गाजा में छिड़ा संघर्ष बंद न होने तक कोई नया ऑर्डर लेने से मना कर दिया है।

केरल के कन्नूर में स्थित मरियन एपेरल प्राइवेट लिमिटेड ने इजराइल और फलस्तीन के आतंकी समूह हमास के बीच छिड़े संघर्ष में निर्दोष लोगों के मारे जाने की खबरें आने के बाद यह फैसला किया है। यह कंपनी पिछले कई वर्षों से इजराइली पुलिसबल के लिए वर्दी की आपूर्ति करती रही है। कंपनी के संचालक थॉमस ओलिकल ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में पश्चिम एशिया में संघर्ष छिड़ने के बाद भी कंपनी ने कारोबारी योजना में कोई बदलाव न करने का मन बनाया था। लेकिन गाजा में आम लोगों को निशाना बनाए जाने के बाद उसने नए ऑर्डर लेना बंद करने का फैसला किया है।

ओलिकल ने एक वीडियो संदेश में इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा हम वर्ष 2015 से ही इजराइल के पुलिसबल के लिए वर्दियां बनाते आ रहे हैं। हमास के हमले में आम नागरिकों की हत्या को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इसी तरह इजराइल की बदले की कार्रवाई भी नहीं स्वीकार की जा सकती है। हालांकि मरियन एपेरल के प्रमुख ने कहा कि उनकी कंपनी अंतरराष्ट्रीय प्रावधानों के अनुरूप मौजूदा अनुबंधों का पालन करेगी लेकिन यह जंग खत्म न होने तक वर्दी की आपूर्ति का कोई नया ऑर्डर नहीं लेगी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments