Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरINDIA गठबंधन को एक और झटका, फारूक अब्दुल्ला ने दिए NDA में...

INDIA गठबंधन को एक और झटका, फारूक अब्दुल्ला ने दिए NDA में शामिल होने के संकेत !

विपक्षी गठबंधन INDIA को एक और झटका लगा है, दरअसल फारूक अब्दुल्ला ने आगामी लोकसभा चुनाव जम्मू कश्मीर में अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी.यही नहीं फारूक ने पीएम मोदी की तरफ दोस्ती का हाथ भी बढ़ा दिया है. उन्होंने NDA में जाने का संकेत देते हुए कहा कि अगर पीएम मोदी या गृहमंत्री बुलाएंगे तो उनसे कौन नहीं बात करना चाहेगा.उन्होंने कहा कि राज्य में INDIA गठबंधन में सीटों पर बंटवारे पर बातचीत असफल हो गई है ,इसलिए वो अलग से चुनाव लड़ेंगे.

NDA के साथ जाएंगे फारूक अब्दुल्ला !

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि राज्य में किसी भी पार्टी के साथ वो गठबंधन नहीं करेंगे.NDA गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर कहा कि उनके खिड़की दरवाजे खुले हैं.पीएम मोदी उन्हें बात करने बुलाएंगे तो जरूर जाएंगे.साथ ही उन्होंने NDA में जाने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया.

विपक्ष को एकजुट रखने की कोशिशों को बड़ा झटका

फारूर के बयान से विपक्षी खेमे में बेचैनी पैदा कर सकता है। विपक्ष एकजुट होकर NDA को चुनौती देने की कोशिश में है, ऐसे में नेशनल कॉन्फ्रेंस का रुख बदलना विपक्ष की रणनीति पर सवाल खड़ा करता है। यह माना जा सकता है कि विपक्ष के नेताओं के बीच एकजुटता को लेकर मतभेद हैं, और क्षेत्रीय दल अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए अलग राह अपनाने पर विचार कर रहे हैं।

आप ने दिया पंजाब में झटका

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी कुछ दिनों पहले ही एलान कर चुके हैं कि आम आदमी पार्टी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस के साथ उसका कोई गठबंधन नहीं होगा. आप की गोवा इकाई भी ऐसा ही कर रही है, जबकि दिल्ली में पार्टी ने राजधानी की 7 लोकसभा सीटों में कांग्रेस को सिर्फ 1 सीट देने की पेशकश की है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ने जा रही है. ममता बनर्जी यह भी साफ कर चुकी हैं कि उनकी कांग्रेस के साथ कोई बातचीत नहीं चल रही है. ऐसे में फारूक अब्दुल्ला का ताजा बयान इंडिया गठबंधन के लिए एक और बड़ा नुकसान है.

INDIA से अलग हुए जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश की बात करें तो इंडिया ब्लॉक पर खतरे के बादल यहां भी मंडरा रहे हैं. जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल ब्लॉक से अलग हो चुकी है, उन्होंने औपचारिक रूप से एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 11 सीटों का ऑफर दिया है, जिसको लेकर कांग्रेस ने अबतक कुछ भी क्लीयर नहीं किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments