Thursday, September 19, 2024
Homeखेल-हेल्थIND vs SL ODI Series : मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के...

IND vs SL ODI Series : मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, कल श्रीलंका से होगी टक्कर, प्लेइंग 11 में हो सकते ये बदलाव

कोलंबो, पहले 2 मैच में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से आहत भारतीय क्रिकेट टीम को अगर श्रीलंका से 27 साल बाद श्रृंखला गंवाने से बचना है तो उसको बुधवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में स्पिनरों पर हावी होकर खेलना होगा.गौतम गंभीर की मुख्य कोच के रूप में यह पहली वनडे श्रृंखला है और वह निश्चित तौर पर हार के साथ शुरुआत नहीं करना चाहेंगे.

आखिरी बार श्रीलंका से वनडे सीरीज 1997 में हारा था भारत

भारत को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार वनडे श्रृंखला में हार का सामना 1997 में करना पड़ा था.अर्जुन रणतुंगा की अगुवाई वाली टीम ने तब सचिन तेंदुलकर की भारतीय टीम को तीनों मैच में हराया था.भारत और श्रीलंका के बीच तब से 11 वनडे श्रृंखलाएं हो चुकी है और इन सभी में भारतीय टीम विजयी रही.

एक मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगा भारत

भारत वर्तमान श्रृंखला को नहीं जीत पाएगा क्योंकि पहला मैच टाई छूटने के बाद दूसरे मैच में उसे 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब उसकी निगाह श्रृंखला बराबर करने पर टिकी हैं.

भारत बल्लेबाजों ने किया लचर प्रदर्शन

भारत बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण इस स्थिति में पहुंचा है. आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से स्पिनरों को काफी मदद मिल रही है और कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर भारत का कोई भी अन्य बल्लेबाज श्रीलंका के स्पिनरों का डटकर सामना नहीं कर पाया है.

विराट कोहली नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी तक 2 मैच में 38 रन ही बना पाए हैं. उन्होंने आसानी से अपना विकेट गंवाया है जो टीम के लिए चिंता का विषय है. कोहली इस मैच में उसकी भरपाई करने की पूरी कोशिश करेंगे.कोहली को रोहित से मिली आक्रामक शुरुआत को ही आगे बढ़ाने की जरूरत है लेकिन अभी तक वह इसमें नाकाम रहे हैं.उन्हें संघर्षरत मध्यक्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को संवारना होगा.इसके लिए उन्हें और अन्य बल्लेबाजों को रोहित की तरह स्पिनरों पर हावी होकर खेलना होगा.

श्रीलंका के स्पिनर बने अबूझ पहेली

श्रीलंका के स्पिनर भारत के अन्य बल्लेबाजों के लिए भी अबूझ पहेली बने हुए हैं.स्पिनरों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे पिछले मैच में जैफ्री वांडरसे की आसान लेग स्पिन को भी नहीं समझ पाए.श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी अभी तक श्रीलंका के स्पिनरों को खेलने में असफल रहे हैं.

रोहित शर्मा ने खेली थी धमाकेदार पारी

रोहित ने पिछले मैच में 44 गेंद पर 64 रन की धमाकेदार पारी खेली थी.श्रीलंका के स्पिनर उनके सामने नहीं चल पाए थे.भारत के अन्य बल्लेबाजों को भी अपने कप्तान से सीख लेने की जरूरत है.

रियान पराग को मिल सकता मौका

भारत इस मैच में दुबे की जगह रियान पराग को मौका दे सकता है जो स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलते हैं.उनकी स्पिन गेंदबाजी टीम के लिए अतिरिक्त बोनस होगी, क्योंकि भारतीय गेंदबाज भी अभी तक श्रीलंका के स्पिनरों की तरह प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं.

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

श्रीलंका: चरित असलांका (कप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कामिंदु मेंडिस, जेनिथ लियानगे, निशान मदुश्का, डुनिथ वेललागे, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, मोहम्मद शिराज, महीश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, ईशान मलिंगा , जेफ्री वांडरसे।

मैच का समय : भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments