Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS SL 3rd T20: क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगा...

IND VS SL 3rd T20: क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगा भारत,श्रीलंका से कल होगा मुकाबला,टीम इंडिया में होंगे ये बड़े बदलाव,जानें तमाम डिटेल्स

पालेकल, नए कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय टीम किसी भी तरह से ढिलाई नहीं बरतेगी और मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका की कमजोरियों का फायदा उठाकर 3 मैच की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के लिए मैदान पर उतरेगी.

भारत पहले ही जीच चुका सीरीज

भारत पहले दोनों मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुका है लेकिन उसका लक्ष्य अपना विजय अभियान जारी रखना होगा.भारत ने रविवार को बारिश से प्रभावित दूसरा मैच 7 विकेट से जीता था.जिस दिन श्रीलंका की महिला टीम ने भारत को हराकर अपना पहला टी20 एशिया कप जीता, उस दिन भी उनकी पुरुष टीम का प्रदर्शन खराब रहा.श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी चिंता उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन है.दूसरी तरफ भारत ने अभी तक विश्व चैंपियन की तरह ही प्रदर्शन किया है.

भारतीय टीम में झलक रहा आत्मविश्वास

भारत ने अभी तक खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है.भारतीय खिलाड़ियों की रणनीति और कौशल में आत्मविश्वास साफ झलक रहा है तथा वह किसी भी समय दबाव में नहीं दिखे.जबकि श्रीलंका की टीम मुकाबले में ही नहीं दिखी. भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक उसके बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया है.सूर्यकुमार ने गेंदबाजी में प्रभावशाली परिवर्तन करके श्रीलंका की परेशानियां बढाई हैं.

सूर्यकुमार के नेतृत्व में टीम इंडिया ने दिखाया आक्रामक खेल

भारतीय कप्तान ने अभी तक 58 और 26 रन की पारियां खेल कर आगे बढ़कर नेतृत्व किया है.उनके कुशल नेतृत्व में भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया है.यही वजह है कि भारत पहले मैच में 200 से अधिक रन बनाने में सफल रहा था.

शुभमन गिल के खेलने पर संशय

भारत ने दूसरे मैच में बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा बदलाव किया था.उसने चोटिल उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को टीम में रखा थ. यह देखना होगा कि गिल तीसरे मैच के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं क्योंकि बारिश के कारण सैमसन को जब 1 घंटे के इंतजार के बाद मौका मिला तो वह खाता खोले बिना आउट हो गए थे.

श्रीलंका की तरफ से बल्लेबाजी में पथुम निसांका (111 रन) और कुसल परेरा (73) ने ही उपयोगी योगदान दे पाए हैं लेकिन उसकी सबसे बड़ी समस्या बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है.

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह। खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: दिनेश चंडीमल, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, चैरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, चामिंडु विक्रमसिंघे, बिनुरा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना , महेश थीक्षाना, डुनिथ वेलालेज।

मैच का समय : भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments