Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS ENG,3rd Test,Day 1 Update : भारत ने तीसरे टेस्ट के...

IND VS ENG,3rd Test,Day 1 Update : भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन 5 विकेट खोकर बनाए 326 रन,रोहित और जडेजा के शतक,छाए सरफराज खान

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मज़बूत है. पहले ही दिन भारत के लिए दो बल्लेबाजों ने सेंचुरी जड़ी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा शामिल रहे. लेकिन पहले दिन के हीरो डेब्यू करने वाले सरफराज खान बने, जिन्होंने सिर्फ 66 बॉल में 62 रन बना दिए. पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर 326/5 रहा. अभी रवींद्र जडेजा 110, कुलदीप यादव 1 रन बनाकर नाबाद हैं. इंग्लैंड के लिए अब तक मार्क वुड ने तीन विकेट लिए हैं, जबकि टॉम हार्टले को एक विकेट मिला।

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। 33 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए, शुभमन गिल खाता नहीं खोल सके, जबकि रजत पाटीदार पांच रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और जडेजा ने 204 रन की साझेदारी निभाई। रोहित ने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। वह 131 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस साझेदारी को वुड ने तोड़ा। उन्होंने रोहित को आउट किया। रोहित के आउट होने पर डेब्यू करने वाले सरफराज खान क्रीज पर आए.

Rajkot: India’s batter Sarfaraz Khan celebrates his half century during the third Test cricket match between India and England, at Niranjan Shah Stadium, in Rajkot, Thursday, Feb. 15, 2024. (PTI Photo/Kunal Patil)(PTI02_15_2024_000229B)

जब सरफराज बल्लेबाजी के लिए आए थे तो जडेजा 153 गेंद में 84 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद सरफराज ने 66 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली, जबकि जडेजा को 16 रन बनाने में 45 गेंद लग गए। जडेजा ने 198 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया. भारत को 314 के स्कोर पर सरफराज के रूप में झटका लगा। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सरफराज रवींद्र जडेजा के शतक के चक्कर में रन आउट हो गए.

रोहित और जडेजा की जोड़ी ने तोड़ा 39 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में भारतीय टीम की तरफ से एक भी शतकीय साझेदारी देखने को नहीं मिली थी। रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने मिलकर राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन ही 204 रनों की साझेदारी करने के साथ 39 साल पुराने एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे विकेट के लिए टेस्ट मैच भारतीय टीम की तरफ से ये तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले साल 1985 में चेन्नई के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में मोहम्मद अजहरुद्दीन और मोहिंदर अमरनाथ के बीच चौथे विकेट के लिए 190 रनों की साझेदारी देखने को मिली थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments