Wednesday, October 2, 2024
Homeताजा खबरIND Vs ENG, 4th Test Match Day 3: ध्रुव जुरेल ने लगाया...

IND Vs ENG, 4th Test Match Day 3: ध्रुव जुरेल ने लगाया टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक,फिर किया सेल्यूट,सामने आई यह बड़ी वजह

रांची,भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है,मैच का आज तीसरा दिन है,भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है,तीसरे दिन भारत की पारी 307 रनों पर सिमट गई है. भारत की तरफ से ध्रुव जुरेल आखिरी बल्लेबाज जो 90 रन बनाकर आउट हुए,इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ने टेस्ट मैच में अपनी पहली फिफ्टी लगाई.इससे पहले राजकोट में भी वे अर्धशतक लगाने के करीब पहुंच गए थे.लेकिन ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए थे.रांची में आज उन्होंने जब यह उपलब्धि हासिल की तो उसका जश्न बिलकुल अलग अंदाज में मनाया,जुरेल ने अपना अर्धशतक पूरा होते ही सेल्यूट किया.अब हम आपको बताते है इसके पीछे का कारण .

Image Source : PTI

ध्रुव जुरेल के इस सेल्यूट का कारण उनके पिता नेम सिंह हैं जो सेना में थे.वह सेना में हवलदार पद से रिटायर हुए,कारगिल युद्ध का भी हिस्सा रहे हैं.ध्रुव जुरेल के पिता चाहते थे की उनका बेटा भी सेना में जाए मगर ध्रुव ने क्रिकेट को चुना.जब ध्रुव जुरेल के पिता का निधन हुआ तब महज 14 बरस के थे.ध्रुव ने अपनी यह पहली टेस्ट फिफ्टी अपने पिता को डेडिकेट की है .

Image Source : PTI

यहां आपको बता दें कि पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने भारत पर 46 रनों की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. भारत की ओर से पहली पारी में ध्रुव ने 90 और जायसवाल ने 73 रन बनाए. बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments