Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS ENG : विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट...

IND VS ENG : विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट से भी हुए बाहर,BCCI ने बताई बड़ी वजह

भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैच की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है, किंग कोहली का चयन सीरीज के पहले 2 मैच के लिए हुआ था लेकिन कोहली ने निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया था,अब सीरीज के बाकी बचे 3 मैच से भी विराट ने अपना नाम वापस ले लिया है जिसकी पुष्टि शनिवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने की है।

BCCI ने बताई विराट के नाम वापस लेने की वजह

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से श्रृंखला के बचे हुए मैचों के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे,बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है,रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली इस समय पारिवारिक कारणों से विदेश में हैं ,वहीं BCCI के सीनियर सूत्र ने कहा कि चयन समिति को पता था कि विराट श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे
और इसके अनुसार आकस्मिक योजना तैयार रखी गयी थी,BCCI में हर कोई चाहता है कि विराट अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करें और फिर जब भी वह उचित समझे वापस आएं।

शुरुआती दो टेस्ट में भी नहीं खेले थे विराट

सीरीज की शुरुआत में कोहली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की थी
और इस बात पर जोर दिया था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है हालांकि, कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं, बाद में बोर्ड ने भी कहा था कि वह विराट के फैसले का सम्मान करता है।

पहली बार घरेलू सीरीज नहीं खेल रहे कोहली

विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर में पहली बार किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे,5 मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है,पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था जबकि, दूसरे मुकाबले में भारत ने शानदार वापसी की
युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है,पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा
दूसरी पारी में शुभमन गिल शतक के साथ अपनी फॉर्म में वापस लौटे।

अय्यर के रूप में भारत को लगा झटका

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोटिल हो गए हैं,उन्होंने बोर्ड को बताया कि उनकी पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द है,वह लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं,बोर्ड ने उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी में भेजने का फैसला किया है
और वह अगले 3 टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे

Visakhapatnam: Indian players celebrate after winning the second Test match between India and England, at Dr Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, in Visakhapatnam, Monday, Feb. 5, 2024. (PTI Photo/R Senthil Kumar)(PTI02_05_2024_000237B)

अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर),आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर ,कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज,मुकेश कुमार और आकाश दीप।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments