Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs BAN Test Cricket Live : चेन्नई टेस्ट में अश्विन के...

IND Vs BAN Test Cricket Live : चेन्नई टेस्ट में अश्विन के शतक ने संभाला टीम इंडिया को, पहले दिन बनाए 339 रन, जडेजा का मिला साथ 86 रन पर लौटे नाबाद

चेन्नई। भारत-बांग्लादेश के बीच पहले चेन्नई टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बनाए। भारत ने एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 195 रन की पार्टनरशिप कर दी। अश्विन ने होम ग्राउंड पर सेंचुरी लगाई, जबकि जडेजा 86 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

भारत की ओर से पहले दिन यशस्वी जायसवाल ने 56, ऋषभ पंत ने 39 और केएल राहुल ने 16 रन बनाए। रोहित शर्मा और विराट 6-6 रन बनाकर आउट हुए, वहीं शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश से हसन महमूद ने 4 विकेट लिए। 1-1 सफलता मेहदी हसन मिराज और नाहिद राणा को मिली। दूसरे दिन का खेल कल सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

इससे पहले यशस्वी जायसवाल के धैयपूर्ण अर्धशतक के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज तेज गेंदबाज हसन महमूद की अगुवाई में बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका और पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को चाय तक मेजबान टीम के 6 विकेट 176 रन पर गिर गए. चाय के समय रविंद्र जडेजा 7 और रविचंद्रन अश्विन 21 रन बनाकर खेल रहे हैं. जायसवाल ने 118 गेंद में 9 चौकों की मदद से 56 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए महमूद ने 35 रन देकर 4 विकेट लिए.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया क्योंकि पिच या गेंदबाजों से ऐसी चुनौती नहीं मिल रही थी कि जिसका सामना नहीं किया जा सके. मेजबान बल्लेबाज अपनी ही एकाग्रता भंग होने के कारण विकेट गंवाते गए .जायसवाल और ऋषभ पंत (39) ने चौथे विकेट के लिए 99 गेंद में 62 रन जोड़े. पहले सत्र में प्रभावी दिख रहे पंत ने महमूद की गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमाया. 2022 के कार हादसे के बाद यह उनका पहला टेस्ट था जिसमें वह 83 मिनट तक क्रीज पर रहे .

कैसी रही भारत की पारी

जायसवाल ने 95 गेंद में अपना अर्धशतक मेहदी हसन मिराज की गेंद पर एक रन लेकर पूरा किया. उन्होंने हालांकि इसके बाद अपनी एकाग्रता खोई और नाहिद राणा की गेंद पर पहली स्लिप में शादमैन इस्लाम को कैच दे बैठे. केएल राहुल 16 रन बनाकर आफ स्पिनर मिराज का शिकार हुए. भारत के छह विकेट 144 रन पर गिर चुके थे.

जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके रोहित

दूसरा सत्र भी पहले ही सत्र की तरह रहा जिसमें बांग्लादेशी गेंदबाज हावी रहे. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पूरा फोकस एक्सप्रेस गेंदबाज नाहिद राणा पर था लेकिन भारतीय पारी को झटके महमूद ने दिए. रोहित शर्मा ( छह ) को एक के स्कोर पर डीआरएस से जीवनदान मिला था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके.वह दूसरी स्लिप में नजमुल हसन शंटो को कैच देकर लौटे.

शुभमन गिल नहीं खोल सके खाता

शुभमन गिल (0) खाता भी नहीं खोल सके और 8 गेंद खेलने के बाद विकेटकीपर लिटन दास को कैच दे बैठे. विराट कोहली ( छह ) का मैदान में उतरने पर तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत हुआ लेकिन वह भी टिक नहीं सके. महमूद ने ऑफ स्टम्प से बाहर गेंद डाली जिस पर बल्ला अड़ाने का खामियाजा विराट ने भुगता और विकेट के पीछे लिटन ने कैच लपक लिया.

पहले 3 ओवर में गंवाए 3 विकेट

बता दें कि भारत ने पहले 3 ओवर में ही एम ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर 3 विकेट 34 रन के भीतर गंवा दिए. इसके बाद जायसवाल और केएल राहुल से ऊपर भेजे गए पंत ने पारी को संभालने की कोशिश की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments