Thursday, October 3, 2024
HomeWorld Cup 2023ICC World Cup 2023: कॉनवे और रविंद्र के शतकीय प्रहार से चित...

ICC World Cup 2023: कॉनवे और रविंद्र के शतकीय प्रहार से चित हुई मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड

अहमदाबाद । डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड से 9 विकेट की हार झेलनी पड़ी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से मिली दर्दनाक हार का बदला भी ले लिया। तब लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल और सुपर ओवर टाई हो जाने के बाद भी इंग्लैंड बाउंड्री-काउंट के आधार पर चैंपियन बना था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर अंग्रेजों को बैटिंग के लिए बुलाया। इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए। 283 रनों का टारगेट न्यूजीलैंड के टॉप-3 बैटर्स ने 36.2 ओवर में अचीव कर लिया। टीम ने एक विकेट गंवाकर मैच जीता। डेवोन कॉन्वे और रचिन रवींद्र ने नाबाद शतक लगाए। दोनों के बीच 273 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई।

Ahmedabad: New Zealand’s batter Devon Conway and England’s player Moeen Ali at the end of the ICC Men’s Cricket World Cup match between England and New Zealand, at Narendra Modi Stadium in Ahmedabad, Thursday, Oct. 5, 2023. New Zealand won by 9 wickets. (PTI Photo/Kunal Patil)(PTI10_05_2023_000567B)

न्यूजीलैंड की शानदार शुरुआत

283 रन का टारगेट चेज करने उतरे कीवी टीम ने तेज शुरुआत की। टीम ने शुरुआती 10 ओवर में एक विकेट पर 81 रन बना लिए हैं। टीम के ओपनर विल यंग पहली बॉल पर जीरो पर आउट हो गए.

पहले ही मैच में खाली स्टेडियम

पिछले चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर वनडे विश्व कप के पहले मैच की शुरूआत के समय बमुश्किल दस हजार दर्शक जुटे और दिन ढलने के साथ भी आंकड़ा 15 से 17 हजार के बीच ही रहा । ऐसा लगता है कि भारत में एक साथ दो विश्व कप होने जा रहे हैं । पहला जिसमें भारतीय टीम खेलेगी और जिसके टिकटों के लिये मारामारी होगी । इतनी कि विराट कोहली तक को इंस्टाग्राम पर लिखना पड़ा कि उनसे कोई टिकट नहीं मांगे । टीमों का जिसमें मैदान खाली पड़े नजर आयेंगे । चार साल पहले लाडर्स पर ऐतिहासिक फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों ने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें लगभग खाली स्टेडियम में अपने अभियान का आगाज करना होगा ।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और मार्क वुड.

न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, जेम्स नीशम, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments