Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariIAF Agniveervayu Recruitment 2024: वायु सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका,4...

IAF Agniveervayu Recruitment 2024: वायु सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका,4 अगस्त तक करें अप्लाई,जानें तमाम डिटेल्स

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का शानदार अवसर है. एयरफोर्स ने अग्निवीर वायु के पदों पर वैकेंसी निकाली है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.पहले इस भर्ती के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 जुलाई थी. जिसे अब बढ़ाकर 4 अगस्त 2024 तक कर दिया गया है.

IAF अग्निवीर वायु के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से PCM साइंस स्ट्रीम में 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित फील्ड में डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

IAF अग्निवीर वायु के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 17.5 वर्ष और अधिकतम उम्र 21 वर्ष.यानी अभ्यर्थियों की जन्मतिथि 03/07/2004 से 03/01/2008 तक होना चाहिए.

IAF अग्निवीर वायु के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के लिए 550 रुपये देना होगा.ये भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है,यानि आप शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं.

IAF अग्निवीर वायु के लिए कैसे होगा चयन ?

इस भर्ती में उम्मीदवारों की चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल टेस्ट आदि के जरिए किया जाएगा.भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

IAF अग्निवीर वायु Notification

IAF अग्निवीर वायु अप्लाई डायरेक्ट लिंक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments