Saturday, June 29, 2024
Homeताजा खबरHimachal Weather :हिमाचल में भारी बर्फबारी और बारिश के चलते 650 सड़कें...

Himachal Weather :हिमाचल में भारी बर्फबारी और बारिश के चलते 650 सड़कें बंद,जानें क्या है वहां का ताजा अपडेट

शिमला,हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 दिन से मूसलाधार बारिश और भारी बर्फबारी का दौर जारी है,इसी बीच हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.भारी बर्फबारी होने से सड़कें बंद होने के कारण पर्यटक फंस गए थे. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.वहीं हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन से चिनाब नदी का बहाव रुक गया है.

650 से अधिक सड़कें बंद

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण कई जगह हिमस्खलन और भूस्खलन हुए.जिसके कारण 5 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 650 से अधिक सड़कें सोमवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहीं.

2 दिनों से नहीं है बिजली

पुलिस ने एक बयान में कहा, लाहौल-स्पीति जिले की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को रविवार रात सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और विभिन्न होटलों और होमस्टे में ठहराया गया. बयान में कहा गया है कि इस आदिवासी बहुल जिले में लगभग 290 सड़कें अवरुद्ध हैं और कई इलाकों में पिछले दो दिनों से बिजली नहीं है.

अलर्ट किया गया जारी

लाहौल-स्पीति में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण मोबाइल नेटवर्क भी बाधित हो गया है. अधिकारियों ने कहा कि रविवार को लाहौल-स्पीति में जसरत गांव के पास हिमस्खलन से दारा झरने पर असर पड़ा,चिनाब नदी का प्रवाह बाधित हो गया और आसपास के इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया.उन्होंने जोबरंग, रापी, जसरत, तरंद और थरोट के आसपास के गांवों के निवासियों को सतर्क रहने और आपात स्थिति में निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने की सलाह दी है.इस बीच, राज्य भर में शीतलहर की स्थिति जारी रही.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments