Wednesday, October 2, 2024
Homeताजा खबरHelicopter Crash in Pune : महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे...

Helicopter Crash in Pune : महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में 3 लोगों की मौत, कोहरे को माना जा रहा वजह

पुणे (महाराष्ट्र), महाराष्ट्र के पुणे जिले के बावधान क्षेत्र में बुधवार सुबह एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग जाने से 3 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर ऑक्सफोर्ड गोल्फ क्लब के हेलीपैड से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे की वजह घने कोहरे को माना जा रहा है.

हादसे में 3 लोगों की मौत

हिंजेवाड़ी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक कन्हैया थोराट ने बताया, ”पुणे जिले के बावधन इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई.पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली स्थित एक निजी विमानन कंपनी के हेलीकॉप्टर ने यहां ऑक्सफोर्ड गोल्फ कोर्स हेलीपैड से उड़ा भरी और वह मुंबई के जुहू जा रहा था.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने दी ये जानकारी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र प्रभाकर पोटफोडे ने कहा, “.हमें सूचना मिली कि ऑक्सफोर्ड हेलीपैड के बहुत करीब एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.हमने पीएमआरडीए अग्निशमन विभाग और एमआईडीसी को भी बुलाया. हमने 2 बचाव वाहनों के साथ 4 अग्निशमन वाहन भेजे.जब हम घटनास्थल पर पहुंचे, तो हमने देखा कि हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.”

घने कोहरे के चलते हादसे की आशंका

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इलाके में घना कोहरे को हादसे का कारण माना जा रहा है. घने कोहरे के चलते पायलट को विजिबिलिटी की समस्या का सामना करना पड़ा. और पायलट ने हेलीकॉप्टर पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह हादसा हुआ.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments