Tuesday, July 9, 2024
HomeLoksabha Election 2024हरिद्वार में मतदाता ने EVM को जमीन पर पटक कर तोड़ा,पुलिस ने...

हरिद्वार में मतदाता ने EVM को जमीन पर पटक कर तोड़ा,पुलिस ने हिरासत में लिया,जोर-जोर से चीखकर कही ये बात

हरिद्वार, उत्तराखंड में शुक्रवार को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता ने EVM मशीन को जमीन पर पटक कर तोड़ डाला जिससे मतदानकर्मियों समेत कतार में खड़े अन्य मतदाता हतप्रभ रह गए.

EVM के विरोध करने की कही बात

पुलिस ने बताया कि यह घटना हरिद्वार शहर में स्थित ज्वालापुर इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र के बूथ नंबर 126 में हुई जहां रणधीर (70) नामक मतदाता ने ईवीएम मशीन को उठाकर नीचे पटक दिया.इस दौरान वह जोर-जोर से चिल्ला कर कह रहा था कि वह ईवीएम मशीन का विरोध करता है और चुनाव मत पत्रों के माध्यम से ही कराए जाएं,सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया.आरोपी मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया जा रहा है.

EVM को जमीन पर पटका

बूथ में मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह मतदाता वोट डालने के लिए कतार में खड़ा था और अपनी बारी आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचा तो उसने मेज पर रखी EVM मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला. इससे मशीन टूट गई जिससे कतार में खड़े मतदाताओं के अंदर अफरा-तफरी मच गई.हांलांकि, टूटी मशीन काम करती रही.

पुलिस ने शख्स को लिया हिरासत में

ज्वालापुर के पुलिस उपाधीक्षक शांतनु पराशर ने बताया कि मतदाता द्वारा EVM मशीन तोड़ने का प्रयास करने की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. उन्होंने बताया कि अभी मशीन काम कर रही है और मतदान अधिकारी ने भी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं दी है.उन्होंने कहा कि तहरीर मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.पराशर ने बताया कि क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments