Saturday, July 6, 2024
Homechunavi halchalGujarat Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे...

Gujarat Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 25 लोकसभा सीटों के मतदान जारी,पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने डाला वोट

अहमदाबाद, गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 25 और राज्य की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में 50,788 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है और यह शाम 6 बजे समाप्त होगा.

सूरत सीट पर बीजेपी निर्विरोध जीत कर चुकी दर्ज

प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में अनियमितता के कारण कांग्रेस के नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और अन्य उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद सूरत लोकसभा सीट पर मुकेश दलाल के निर्विरोध जीतने के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले ही इस सीट पर जीत हासिल कर ली है.चुनाव अधिकारियों के अनुसार कुल 4.97 करोड़ मतदाता राज्य में एक चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव में 50,788 मतदान केंद्रों पर मतदान करने के पात्र हैं.

पीएम मोदी ने डाला वोट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.गुजरात की 25 सीट पर मतदान एक ही चरण में होना है.मोदी सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में स्थित निशान पब्लिक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना वोट डाला.

गांधीनगर सीट से अमित शाह चुनाव मैदान में

जब प्रधानमंत्री मोदी मतदान केंद्र पर पहुंचे तो केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह वहां मौजूद थे. शाह गांधीनगर सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं.मतदान केंद्र तक जाते समय मोदी ने लोगों का अभिवादन किया और ऑटोग्राफ दिए.मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले उन्होंने अपने बड़े भाई सोमाभाई पटेल को झुककर प्रणाम किया.

बता दें कि प्रधानमंत्री सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे थे.उन्होंने अपनी उंगली पर स्याही लगवाने के बाद मतदान केंद्र में वोट डाला.मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद मोदी ने भीड़ की ओर हाथ हिलाया और स्याही लगी अपनी उंगली दिखाई.

अमित शाह ने किया मताधिकार का प्रयोग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शाह ने यहां नारणपुरा इलाके में मतदान केंद्र पर जाते हुए लोगों का अभिवादन किया, उनसे बातचीत की और ऑटोग्राफ दिए.शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह, पुत्र जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी थे.

वोट डालने के बाद अमित शाह ने की पूजा अर्चना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह ने मतदान केंद्र से बाहर निकलकर लोगों के सामने अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई.उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आकर लोगों का अभिवादन किया और पास के एक मंदिर में अपने परिजनों के साथ पूजा-अर्चना की.वह हर बार मतदान के बाद इस तरह की परंपरा का पालन करते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments