Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessStock Market Update: शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, Sensex और Nifty शुरुआती...

Stock Market Update: शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, Sensex और Nifty शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड स्तर पर, इन शेयर में रहा मुनाफा

मुंबई, विदेशी पूंजी प्रवाह और अमेरिकी बाजारों में तेजी के बीच घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 359.51 अंक उछलकर 82,725.28 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. वहीं एनएसई निफ्टी 97.75 अंक चढ़कर 25,333.65 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर रहे लाभ में

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फिनसर्व, एचसीएल टेक, आईटीसी, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और एशियन पेंट्स के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे.

इन कंपनियों के शेयर रहे नुकसान में

टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी और भारती एयरटेल के शेयर नुकसान में रहे.

एशियाई और यूरोपीय बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी फायदे में रहा, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की-225 तथा हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे. अमेरिकी बाजार शुक्रवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे.

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 76.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुक्रवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 5,318.14 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments