Thursday, October 3, 2024
HomeजयपुरERCP पर गंगापुर सिटी में गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध ! गजेंद्र...

ERCP पर गंगापुर सिटी में गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध ! गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी सीएम गहलोत को खुली चुनौती

जयपुर। ERCP योजना को लेकर पूर्वी राजस्थान में राजनीति गर्माई हुई है. गुरुवार को  नवगठित जिले गंगापुर सिटी में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए.  केंद्रीय मंत्री शेखावत के काफिले का रोकने का प्रयास किया गया. इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ERCP पर सीएम गहलोत को खुली बहस की चुनौती दे डाली.

शेखावत ने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि  प्रदेश की गहलोत सरकार राष्ट्रीय परियोजना के नाम पर 10 जिलों के प्यासे कंठों पर राजनीति कर रही है. राजस्थान में ईआरसीपी योजना को लेकर सीएम गहलोत ने कई बार पीएम मोदी पर भी निशाना साधा हैं ERCP के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगाती रही है.

आने वाले दिनों में भाजपा राजस्थान की जनता के सामने गहलोत सरकार की विफलताओं को लेकर पूरे प्रदेश भर में यात्रा निकालने वाली हैं. इस यात्रा को लेकर  केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत गुरुवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए गंगापुर सिटी पहुंचे थे. जैसे ही केंद्रीय मंत्री शेखावत का काफिला गंगापुर सिटी पहुंचा तो गंगापुर विधायक रामकेश मीणा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध शुरू कर दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करने के विरोध में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को काले झंडे दिखाते हुए गाड़ी को भी घेरने का भी प्रयास किया. घटना के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नवगठित जिले गंगापुर सिटी के एसपी को लताड़ लगाते हुए कहा कि मेरे दौरे की जानकारी होने के बाद भी आपकी हालत ये है कि विधायक के सामने आप कुछ बोल भी नहीं सकते. वहां इतना कुछ होता रहा और आपके डिप्टी एसपी सबकुछ चुपचाप देखते रहे. अगर मेरी खुद की सिक्युरिटी नहीं होती तो आप लोगों के भरोसे तो विपक्ष को सड़क पर चलने का भी अधिकार नहीं है. मेरे साथ ये हालत है, तो आप जनता को क्या सुरक्षा देते होंगे? कांग्रेसियों द्वारा विरोध का सामना करने के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत को ERCP पर खुली बहस की चुनौती दे डाली. शेखावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम गहलोत जयपुर में सचिवालय, विधानसभा या अल्बर्ट हॉल के सामने खुला मंच लगा लें, वे सिद्ध करेंगे कि ERCP पर राजनीति कौन कर रहा है? गहलोत सरकार लगातार राष्ट्रीय परियोजना के नाम पर 10 जिलों के प्यासे कंठों पर राजनीति कर रही है. केन्द्र सरकार योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के लिए हमेशा तैयार रही है. लेकिन, मुख्यमंत्री ईआरसीपी की डीपीआर में आ रही तकनीकी खामी को दूर करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments