Wednesday, July 3, 2024
HomeMP- CGउफनती नदी में बह गई पूर्व मंत्री की SUV, पुलिस ने ग्रामीणों...

उफनती नदी में बह गई पूर्व मंत्री की SUV, पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बचाई जान

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में भारी बारिश के बाद उफनाई चोरल नदी में शुक्रवार रात एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) बह गया. पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सूबे की पूर्व मंत्री रंजना बघेल के 19 वर्षीय बेटे समेत तीन लोग इस वाहन में सवार थे, जिन्हें पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बचा लिया. पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) उमाकांत चौधरी के मुताबिक, हादसा जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर एक ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार रात हुआ, जब उफनाई चोरल नदी का पानी पुलिया पर आने के बावजूद एसयूवी को वहां से गुजारने की कोशिश की गई.

SUV में सवार था पूर्व मंत्री का बेटा

जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त एसयूवी में राज्य की पूर्व मंत्री रंजना बघेल का बेटा यश (19), तेजस (24) और माल्या नाम के व्यक्ति सवार थे. उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात 10 बजे के आसपास हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से तीनों को बचाया. चौधरी ने बताया, ‘‘बघेल के बेटे यश को तैरना आता है, लेकिन वह नदी के तेज बहाव में फंस गया। यश किसी तरह एक पेड़ की टहनी पकड़ने में कामयाब हो गया। हमने कई प्रयासों के बाद रस्सी फेंककर उसे बचाया।’’

भारी बारिश से शहर हुआ जलमग्न

इस बीच, चश्मदीदों ने बताया कि शुक्रवार शाम से जारी भारी बारिश के बाद इंदौर शहर के कई इलाकों में जलजमाव से जन-जीवन बेहाल हो गया है. इंदौर के जिलाधिकारी इलैयाराजा टी ने बताया कि शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के चलते जिले के सभी विद्यालयों में शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है. मौसम विभाग के उप निदेशक वीपीएस चंदेल के मुताबिक, शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक इंदौर शहर में 171 मिलीमीटर (6.73 इंच) बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि शहर में शनिवार को बेहद भारी बारिश होने का अनुमान है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments