Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)UP सरकार में मंत्री संजय निषाद पर जानलेवा हमला, 6 लोगों पर...

UP सरकार में मंत्री संजय निषाद पर जानलेवा हमला, 6 लोगों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज,पढ़ें कब और कहां हुआ घटनाक्रम

संत कबीरनगर (उप्र),उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के अध्‍यक्ष संजय निषाद पर कथित रूप से कुछ लोगों द्वारा हमला किये जाने के मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.निषाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है.

पुलिस के मुताबिक, संजय निषाद पर कथित रूप से हमला उस समय किया गया, जब वह रविवार देर रात एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संतकबीरनगर से भाजपा सांसद हैं और इस बार फिर भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है.

ग्रामीणों और मंत्री समर्थकों के बीच झड़प

पुलिस सूत्रों के अनुसार, रविवार रात संजय निषाद मोहम्मदपुर कठार गांव पहुंचे, जहां गांववाले इकट्ठा हो गए और 2019 में चुनाव जीतने के बाद मंत्री और उनके बेटे के कथित रूप से गांव नहीं आने व सिर्फ वोट मांगने की शिकायत करने का आरोप लगाया.सूत्रों के मुताबिक, कुछ देर बाद ग्रामीणों और मंत्री व समर्थकों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद सुरक्षा गार्ड ने मंत्री को बचाया और अस्पताल पहुंचाया.

झड़प के दौरान मंत्री पर हमला

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) बृजेश सिंह ने बताया कि मंत्री के निजी सचिव विनोद कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और बताया कि झड़प के दौरान लोगों ने मंत्री पर हमला कर दिया, जिससे मंत्री की नाक से खून बहने लगा और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया.

संजय निषाद ने अस्पताल में दिया धरना

अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद संजय निषाद ने जिला अस्पताल के परिसर में धरना दिया और पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्यजीत गुप्ता द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिये जाने के बाद धरना समाप्त किया.

6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गांव के 6 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा फैलाना) 323 (स्‍वेच्‍छा से किसी को चोट पहुंचाना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर राघवेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, दिग्विजय यादव और अभिषेक यादव को हिरासत में ले लिया.पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और कानून व्यवस्था नियंत्रण में है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments