Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबर‘अभियंता दिवस’ आज, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

‘अभियंता दिवस’ आज, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ‘अभियंता दिवस’ के अवसर पर सभी तकनीकी विशेषज्ञों और अभियंताओं को बधाई दी. शाह ने कहा कि अभियंताओ ने अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में योगदान देकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. शाह ने प्रसिद्ध अभियंता सर एम. विश्वेश्वरैया को भी उनकी जयंती पर नमन किया. उनकी जयंती को अभियंता दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “अभियंता दिवस पर सभी तकनीकी विशेषज्ञों को बधाई. अभियंताओं ने अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में योगदान देकर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हाल के दिनों में तकनीकी क्रांति को आकार देने में उनकी भूमिका ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है. यह दिन उन्हें हमारे देश के सपनों को पूरा करने में योगदान देने के लिए और प्रेरित करे।”

शाह ने सर एम. विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी अद्वितीय अभियांत्रिकीय प्रतिभा, संरचनाओं की एक विशाल श्रृंखला को डिजाइन और आकार देकर देश की सभ्यता को संचालित किया. उन्होंने कहा कि सर एम. विश्वेश्वरैया का योगदान नई पीढ़ियों को सपने देखने के लिए प्रेरित करता रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments