Sunday, September 29, 2024
HomeT20 World CupENG VS SA, T20 World CUP 2024 : सुपर 8 में इंग्लैंड...

ENG VS SA, T20 World CUP 2024 : सुपर 8 में इंग्लैंड से टकराएगी दक्षिण अफ्रीका की टीम,21 जून को होगा मुकाबला,जानें दोनों टीमों का कैसा रहा प्रदर्शन

ग्रोस आइलेट, सह मेजबान वेस्टइंडीज को हराकर फॉर्म में लौटे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने टी20 विश्व कप सुपर 8 चरण के दूसरे मैच में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के दमदार गेंदबाजी आक्रमण की कठिन चुनौती होगी. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सुपर 8 चरण के पहले मैच में आठ विकेट से हराया.अब वह ग्रुप में नेट रनरेट ( प्लस 1.34 ) के आधार पर शीर्ष पर है चूंकि दक्षिण अफ्रीका का नेट रनरेट उससे कम (प्लस 0 . 90 ) है.अब दक्षिण अफ्रीका को हराने पर सेमीफाइनल में उसका प्रवेश लगभग तय हो जाएगा.दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका को सुपर 8 चरण के पहले मैच में अमेरिका ने कड़ी चुनौती दी हालांकि उसने 18 रन से जीत दर्ज की.

फिल सॉल्ट ने की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के लिए 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फिल सॉल्ट के 47 गेंद में नाबाद 87 रन की मदद से 17.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.सॉल्ट एक बार फिर कप्तान जोस बटलर के साथ इंग्लैंड को शानदार शुरूआत दिलाना चाहेंगे.आस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप चरण में मिली हार में 42 रन बनाने वाले बटलर अब तक 4 पारियों में 91 रन ही बना सके हैं.जॉनी बेयरस्टो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 48 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की है. इससे पहले वह कुल 46 रन ही बना सके थे.

दक्षिण अफ्रीका में इन खिलाड़ियों पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने हालांकि कैगिसो रबाडा की रफ्तार और केशव महाराज की फिरकी का सामना करने की चुनौती होगी.दोनों ने अमेरिका के खिलाफ बीच के और डैथ ओवरों में संयम और अनुशासन के साथ गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई .दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटोन डिकॉक का फॉर्म में लौटना भी शुभ संकेत है जिन्होंने अमेरिका के खिलाफ 40 गेंद में 74 रन बनाए.

इंग्लैंड ने सुपर 8 चरण का पहला मैच यहीं खेला था जिसका उसे फायदा मिलेगा. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 200 रन के भीतर रोक दिया.आदिल रशीद ने 5 . 25 की इकॉनॉमी रेट से गेंदबाजी की जबकि जोफ्रा आर्चर ने 12 डॉट गेंदें डाली.

टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नोर्किया, कागिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

मैच का समय : रात 8 बजे से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments