Wednesday, May 22, 2024
More
    HomeNational NewsGo First की वापसी के लिए DGCA ने रखी ये शर्तें

    Go First की वापसी के लिए DGCA ने रखी ये शर्तें

    नई दिल्ली ।  वित्तीय संकट के काऱण  गो फर्स्ट (Go First) सेवा बंद कर दी गई थी अब गो फर्स्ट को लेकर खबर आ रही है कि गो फर्स्ट एक बार से उड़ान भरती नजर आएगी। DGCA (एविएशन रेगुलेटर) ने बंद पड़ी एयरलाइन गो फर्स्ट को कुछ शर्तों के साथ उड़ानों भरने की परमिशन दी है गो फर्स्ट परिचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद यात्रियो को सुविधा में इजाफा हो गया है शुक्रवार को DGCA ने कहा कि उसने कुछ शर्तों के साथ 15 विमानों और रोजाना 114 उड़ानों के साथ परिचालन फिर से शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी। गो फर्स्ट के खिलाफ जो दिवालिया होने की समस्या चल रही है उसेक समाधान की प्रक्रिया भी की जा रही है कंपनी ने तीन मई से अपनी विमान सेवाएं बंद कर दी थीं। डीजीसीए ने कहा कि गो फर्स्ट शर्तों के साथ फिर से फ्लाइट ऑपरेशन शुरू कर सकती है। इससे मुंबई, पटना और श्रीनगर रूट पर फिर से फ्लाइट का किराया कम होने की उम्मीद जगी है। इन रूट्स पर गो फर्स्ट की फ्लाइट्स के बंद होने के बाद किराए में भारी बढ़ोतरी हुई थी।

    इन शर्तो के साथ गो फर्स्ट भरेगी उड़ान

    1. एयरलाइन के पास हर वक्त एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट होना जरुरी है।
    2. फ्लाइट के लिए इस्तेमाल किया जाना वाला एयरक्राफ्ट उड़ान भरने के लिए बेहतर स्थिति में होना चाहिए।
    3. हैंडलिंग फ्लाइट के बिना किसी भी एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल ऑपरेशन में नहीं किया जाना चाहिए।
    4. डीजीसीए ने कहा कि कंपनी में किसी बदलाव से रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल के प्लान पर असर पड़ता हो तो तत्काल उसकी जानकारी देनी होगी।
    5. डीजीसीए ने कहा कि यह रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल की जिम्मेदारी है कि वह फ्लाइट शेड्यूल, एयरक्राफ्ट की हालत, पायलट्स, केबिन क्रू, एएमई, फ्लाइट डिसपैचर की जानकारी रेगुलेटर को दे।
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments