Wednesday, July 3, 2024
Homeदिल्लीरेप मामले मे नप गया दिल्ली सरकार का अधिकारी, केजरीवाल सरकार ने...

रेप मामले मे नप गया दिल्ली सरकार का अधिकारी, केजरीवाल सरकार ने लिया सख्त एक्शन

दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और नाबालिग से बलात्कार तथा उसे गर्भवती करने के आरोपी दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग की हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक आरोपी अधिकारी ने नवंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच कई बार लड़की से कथित रूप से बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि अधिकारी की पत्नी पर भी पीड़ित को गर्भपात के लिए दवाएं देने का आरोप लगाया गया है.

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था, वही भक्षक बन जाए तो लड़कियां कहां जाएं?’’ मालीवाल ने आगे कहा, ‘‘दिल्ली में महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक के पद पर बैठे सरकारी अधिकारी पर बच्ची से यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है. पुलिस ने अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है. दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था वही भक्षक बन जाये तो लड़कियां कहां जाएं। जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए।’’

पुलिस ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली सरकार के अधिकारी पर अपने मित्र की नाबालिग बेटी से कई बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने का मामला दर्ज किया गया है. नाबालिग लड़की एक अक्टूबर, 2020 को अपने पिता के निधन के बाद से आरोपी और उसके परिवार के साथ रह रही थी. आरोपी दिल्ली सरकार डब्ल्यूसीडी विभाग में उप निदेशक के पद पर कार्यरत हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (एफ), 509, 323, 313, 120 बी तथा पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments