Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरJodhpur में तरंग शक्ति 2024 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा-...

Jodhpur में तरंग शक्ति 2024 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- ‘रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा भारत’

जोधपुर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि दुनिया के मौजूदा विकट हालात में भारत का लक्ष्य एक-दूसरे का हाथ पकड़कर एक साथ चलना है. उन्होंने सहयोगी देशों से अपनी भागीदारी और सहयोग को नई ऊंचाई पर ले जाने का आह्वान किया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कही ये बात

रक्षा मंत्री ने यहां वायु सेना के युद्ध अभ्यास ‘तरंग शक्ति’ के दौरान अपने संबोधन में कहा, ”आज के समय में जब दुनिया में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हुई है.कई स्थानों पर तो अलग-अलग देशों के बीच लगातार युद्ध चल रहे हैं.इन विकट परिस्थितियों में भारत का लक्ष्य यही है कि हम एक दूसरे का हाथ पकड़कर एक साथ चलें.”

”भारतीय रक्षा क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ रहा है”

राजनाथ ने कहा, ”पूरी दुनिया में जिस तरह से बदलाव हो रहे हैं और जिस तरह से पूरी दुनिया के समक्ष नई-नई चुनौतियां आ रही हैं, उसे देखते हुए हमें अपनी भागीदारी व सहयोग को नई ऊंचाई तक ले जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के नए संकल्प के साथ भारतीय रक्षा क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ रहा है और आज दुनिया भर के श्रेष्ठ और आधुनिक विमानों और अगली पीढ़ी के उपकरणों के साथ, भारतीय वायुसेना ने खुद का रूपांतरण किया है.”

”हमारा रक्षा क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ रहा”

राजनाथ सिंह ने कहा, ”हमारी वायुसेना, और हमारा रक्षा क्षेत्र आत्मनिर्भर भारत के नए संकल्प के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है. आज हल्के लड़ाकू विमान, सेंसर, राडार और इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर जैसी चीजों में हम बहुत हद तक आत्मनिर्भर हो चुके हैं, और इन क्षेत्रों में लगातार आगे बढ़ने के लिए हम प्रयासरत हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments