Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Danish Ali and Ramesh Vidhuri: दानिश अली का लोकसभा स्पीकर ओम बिरला...

Danish Ali and Ramesh Vidhuri: दानिश अली का लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र,कहा- रमेश बिधूड़ी पर की जाए कार्यवाही

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली ने आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी के खिलाफ शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla ) को पत्र लिखा. पत्र में दानिश अली (Danish Ali ) ने मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह किया. Danish Ali (दानिश अली) ने पत्र में कहा है कि वह भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ नियम 222, 226 और 227 के तहत नोटिस देना चाहते हैं. शुक्रवार को सासंद बिधूड़ी ने बसपा के सांसद दानिश अली के खिलाफ आतंकवादी’, ‘उग्रवादी’ और कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद भी जताया था.

यूपी के अमरोहा से सांसद है दानिश अली

दानिश अली उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लोकसभा सांसद है. बसपा सांसद दानिश अली ने पत्र में लिखा कि, ‘‘मैं आपसे आग्रह करता हूं कि नियम 227 के तहत इस मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजा जाए…मेरा आग्रह है कि इस मामले में जांच का आदेश दिया जाए।’’ दानिश अली का कहना है कि इस मामले में कार्रवाई जरूरी है ताकि देश का माहौल और दूषित न हो.

सांसद रमेश विधूड़ी का वायरल वीडियो

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जताया खेद

सांसद बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था जिसे लेकर सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद जताया था. बिधूड़ी ने ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों के विषय पर चर्चा में भाग लेते हुए अली के खिलाफ कुछ टिप्पणी की थी. दानिश अली ने कल कहा था कि भाजपा सदस्य को अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए. पीठासीन सभापति कोडिकुनिल सुरेश ने इस पर बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया था. कल सदन में शोर-शराबा जारी रहने पर सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने विवादित टिप्पणी सुनी नहीं है, लेकिन बिधूड़ी ने यदि कुछ ऐसी टिप्पणी की है, जिससे बसपा सांसद की भावना आहत हुई है तो इन शब्दों को रिकॉर्ड से हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा था, ‘‘मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं।’’ अब इस पर कांग्रेस ने बिधूड़ी के निलंबन की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments