Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थCopa America 2024 : अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर रिकॉर्ड 16वीं बार...

Copa America 2024 : अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर रिकॉर्ड 16वीं बार जीता कोपा अमेरिका खिताब,चोट के कारण छोड़ना पड़ा मैदान,फूट-फूटकर रोने लगे मेसी

मियामी गार्डन्स (अमेरिका), अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में लियोनेल मेस्सी के पैर में लगी चोट से उबरते हुए कोलंबिया को 112वें मिनट में लौटारो मार्टिनेज के गोल के दम पर हराकर लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका फुटबॉल खिताब जीत लिया.मेस्सी को 64वें मिनट में दौड़ते हुए गिरने से चोट लगी.चोट के बाद बेंच पर बैठे मेस्सी ने दोनों हथेलियों से चेहरा छिपा लिया था. गोल करने के बाद मार्टिनेज ने बेंच पर जाकर अपने कप्तान को गले लगाया.

अर्जेंटीना ने की स्पेन की बराबरी

हार्ड रॉक स्टेडियम पर दर्शकों के उपद्रव के कारण मैच 1 घंटा 20 मिनट विलंब से शुरू हुआ.अर्जेंटीना ने 2021 कोपा अमेरिका और 2022 विश्व कप के बाद तीसरा बड़ा खिताब जीतकर स्पेन की बराबरी कर ली जिसने 2008 और 2012 यूरो चैम्पियनशिप के अलावा 2010 विश्व कप जीता था.अर्जेंटीना ने इसके साथ ही कोलंबिया का फरवरी 2022 से चला आ रहा 28 मैचों का अपराजेय अभियान भी रोक दिया.

मार्तिनेज 97वें मिनट में मैदान पर उतरे और जियोवानी लो सेल्सो के पास को गोल में बदला.यह उनका 29वां अंतरराष्ट्रीय गोल और इस टूर्नामेंट में पांचवां गोल था .आखिरी सीटी बजने पर लड़खड़ाकर चलते दिखे मेस्सी ने अपने सीनियर साथियों 36 वर्ष के निकोलस ओट्टामेंडी और एंजेल डि मारिया को ट्रॉफी लेने साथ बुलाया.डि मारिया अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने जा रहे हैं.

तीनों एक दूसरे के गले मिले.डि मारिया ने कहा,”इसे बयां नहीं किया जा सकता. ऐसा होना था. मैंने कल रात डिनर पर सभी से कहा कि मैंने इसका सपना देखा है और यही वजह है कि यह मेरा आखिरी कोपा अमेरिका टूर्नामेंट है.मैंने इसे जीतने का सपना देखा था.”

संभवत: अपना आखिरी कोपा अमेरिका खेल रहे 37 वर्ष के मेस्सी ने टूर्नामेंट में एक गोल किया.8 बार के बलोन डि ओर विजेता मेस्सी जैसे ही मैदान पर गिरे, उन्होंने बेंच की तरफ देखा मानो उन्हें लग गया था कि अब टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकेंगे.उन्होंने अपना दाहिना जूता निकाला और उनके टखने में सूजन दिख रही थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments