Tuesday, July 9, 2024
HomeMP- CGकांग्रेस 19 सितंबर से जन आक्रोश यात्रा करेगी शुरु...

कांग्रेस 19 सितंबर से जन आक्रोश यात्रा करेगी शुरु…

भोपाल। कांग्रेस 19 सितंबर से मध्य प्रदेश के 7 स्थानों से जन आक्रोश यात्रा शुरु करेगी जो प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ और पार्टी में मध्य प्रदेश के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि वह बेरोजगारी घटाने और महिलाओं एवं दलितों के खिलाफ अपराध से निपटने में विफल रही है।

सुरजेवाला ने कहा मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के 225 महीनों के दौरान 250 से अधिक घोटाले हुए हैं। शिवराज सिंह चौहान के 18 साल के शासन के खिलाफ लोगों में असंतोष जन आक्रोश में बदल गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में गंभीर अराजकता, अपराध, भय, अत्याचार और लूटपाट देखी जा रही है। सुरजेवाला ने कहा आदिवासी, किसान, दलित, बेटियां, बेटे, पिछड़े वर्ग और युवाओं सहित सभी वर्ग राज्य को बचाने के लिए इस सरकार को हटाना चाहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 18 वर्षो में मध्य प्रदेश में 58,000 महिलाओं और लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया और लगभग 67,000 महिलाओं का अपहरण कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों को उजागर करने के लिए कांग्रेस 19 सितंबर से प्रदेश के 7 स्थानों से जन आक्रोश यात्रा निकालेगी और यह यात्रा 15 दिनों में मध्य प्रदेश के सभी 230 विधानसभा से गुजरते हुए सामूहिक रूप से 11,400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

विपक्ष के नेता गोविंद सिंह, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अरुण यादव, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, जीतू पटवारी और अजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और कांतिलाल भूरिया सहित कांग्रेस नेता विभिन्न स्थानों से यात्रा का नेतृत्व करेंगे। प्रेस वार्ता के दौरान सुरजेवाला ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया इस सरकार ने महाकाल लोक  (उज्जैन में भगवान महाकाल मंदिर परिसर में एक गलियारा), बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन और स्वास्थ्य योजनाओं के निर्माण को भी भ्रष्टाचार से नहीं बख्शा।

सुरजेवाला ने सीधी में पेशाब करने की घटना का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में दलितों, महिलाओं और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार किए जा रहे हैं। इस साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है लेकिन उसका औपचारिक कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है। चुनाव नजदीक आने के साथ, सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों ही जनता तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने या तो यात्राएं निकाली हैं या योजना बनाई है। भाजपा ने लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए पहले ही जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है। विभिन्न स्थानों से निकाली जा रही भाजपा की यात्राएं 25 सितंबर को भोपाल में समाप्त होंगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकुंभ या भाजपा कार्यकर्ताओं की विशाल सभा को संबोधित कर सकते हैं।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments