Monday, July 1, 2024
HomeLoksabha Election 2024Priyanka Gandhi In Assam : प्रियंका गांधी ने BJP और PM मोदी...

Priyanka Gandhi In Assam : प्रियंका गांधी ने BJP और PM मोदी पर साधा निशाना,असम में चाय बगान श्रमिकों के लिए किया ये ऐलान,PM मोदी के इंटरव्यू को लेकर कही बड़ी बात

तिताबोर (असम), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने असम के जोरहाट में पार्टी उम्मीदवार गौरव गोगोई के समर्थन में मंगलवार को रोड शो किया और कहा कि यदि विपक्षी गठबंधन को लोकसभा चुनाव में जीत हासिल होती है तो चाय बागान के श्रमिकों की दैनिक मजदूरी बढ़ाई जाएगी.यहां एक रोड शो के दौरान भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल संविधान को भी ‘बदलना’ चाहता है और अगर ऐसा हुआ, तो देश के आम लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा.

”चाय बागान श्रमिकों की बढ़ेगी मजदूरी”

प्रियंका ने कहा, ”जब मैं दो-तीन साल पहले विधानसभा चुनाव से पूर्व असम आई थी और चाय बागानों का दौरा किया था, तो मैंने कांग्रेस की सरकार बनने पर मजदूरी बढ़ाने का वादा किया था.लेकिन आपने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुना और मजदूरी नहीं बढ़ाई गई जो लगभग 250 रुपये है.मैं आपको फिर से बता रही हूं कि अगर हम केंद्र में सरकार बनाते हैं तो हमारे घोषणापत्र में चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने की गारंटी दी गई है.”

”भारतीय संविधान को ‘बदल’ देगी”

प्रियंका गांधी ने यह भी दावा किया कि अगर सत्ताधारी पार्टी तीसरी बार सत्ता में लौटती है तो वह भारतीय संविधान को ‘बदल’ देगी और अधिकारों में कटौती के बाद आम लोगों को सबसे ज्यादा भुगतना पड़ेगा,

”हमेशा लोगों के मुद्दों को उठाया है”

कांग्रेस के जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार गोगोई के समर्थन में प्रियंका ने कहा, ‘‘जब भाजपा नेता प्रचार करने आते हैं, तो वे अप्रासंगिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं.लेकिन गौरव गोगोई ने हमेशा लोगों के मुद्दों को उठाया है.

बेरोजगारी को लेकर पीएम मोदी पर हमला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बेरोजगारी अब तक के सर्वोच्च स्तर पर है, लेकिन प्रधानमंत्री ने हाल ही में एक साक्षात्कार में केवल 2 बार इसका उल्लेख किया जो कि उनके ‘मन की बात’ को दर्शाता है.उन्होंने रोडशो में कहा,”अगर आप महंगाई पर काबू पाना चाहते हैं तो कांग्रेस को वोट दें.कृपया धर्म और जाति के मुद्दों पर वोट न करें. यह सबक सिखाने का समय है.”

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की महासचिव प्रियंका मंगलवार को सुबह जोरहाट हवाई अड्डे पर उतरीं और सीधे तिताबोर पहुंचीं.तिताबोर, जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक विधानसभा क्षेत्र है.पूर्व मुख्यमंत्री और गौरव गोगोई के पिता तरुण गोगोई ने इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.

प्रियंका गांधी के साथ रोड शो में ये नेता रहे मौजूद

गोगोई, राज्य कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा, एआईसीसी महासचिव और असम के प्रभारी जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रियंका ने तिताबोर चरियाली से अपना रोडशो शुरू किया.

Image Source : PTI

”महंगाई और बेरोजगारी ने जनता का जीना दुश्वार ”

प्रियंका गांधी ने रोड शो शुरू करने से पहले सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पूर्वोत्तर के राज्यों की अपनी एक अनूठी संस्कृति है, ऐतिहासिक विरासत है. भाजपा सरकार ने इस विरासत पर अपने कायदे थोपे हैं.उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने जनता का जीना दुश्वार कर दिया है.प्रियंका ने कहा, ‘‘कांग्रेस की न्याय की पांच गारंटी न सिर्फ जनता को राहत पहुंचाएंगी, बल्कि युवाओं का और देश का भविष्य मजबूत करेगी.

जोरहाट लोकसभा सीट पर गोगोई का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद तपन कुमार गोगोई से होगा. जोरहाट सीट पर मतदान लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा.कांग्रेस की मीडिया समन्वयक (असम) महिमा सिंह ने यहां पीटीआई से कहा कि रोड शो में शहर के भीतर तिताबोर तिनियाली तक लगभग दो किलोमीटर की दूरी तय की गई.सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद प्रियंका त्रिपुरा में एक अन्य रोड शो का नेतृत्व करने के लिए रवाना हो गईं.वह त्रिपुरा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो का नेतृत्व करेंगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments