Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Politics : राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने पूरी रात दिया...

Rajasthan Politics : राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने पूरी रात दिया धरना, ताली बजाकर गाए भजन, जानें पूरा मामला

कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही से निलंबित करने के बाद सोमवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.निलंबन के बाद जब मार्शल भाकर को जबरन बाहर ले जाने लगे तो कांग्रेसी विधायक उनसे भिड़ गए. सदन स्थगित होने के बाद भी धक्का-मुक्की चलती रही,जिसके चलते वरिष्ठ विधायक हरिमोहन शर्मा जमीन पर गिर गए और विधायक अनीता जाटव की चूड़ियां टूट गईं.भाकर के निलंबन को लेकर कांग्रेस विधायक धरने पर बैठ गए और सदन में ही रात गुजारी.

कांग्रेस विधायकों की ये है मांग

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने ऐलान किया है जब तक मुकेश भाकर का निलंबन वापस नहीं लिया जाता धरना जारी रहेगा.उनकी मांग है कि मुकेश भाकर का निलंबन बहाल किया जाए और मंत्री के बेटे को सरकारी अधिवक्ता बनाए जाने के मामले में सरकार सदन में जवाब दे.

इस बात विधानसभा में हुआ था हंगामा

दरअसल नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता(BNS)की अनदेखी कर पुराने कानून के तहत लोक अभियोजकों की नियुक्ति और विधि मंत्री जोगाराम पटेल के पुत्र को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाने का मुद्दा उठाया.साथ ही इस मामले में सरकार से जवाब दिलवाने की मांग भी की.कांग्रेस का दावा है कि सरकार इस पर जवाब नहीं देना चाहती इसलिए विपक्ष के विधायकों पर एक्शन ले रही है.इस मुद्दे पर विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ.तो स्पीकर वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को बजट सत्र की बैठकों से निलंबित कर दिया.

कांग्रेस की महिला विधायकों की हाथों की टूटी चूड़ियां

कांग्रेस विधायकों का आरोप है कि मुकेश भाकर को बाहर निकालने आए मार्शलों ने महिला विधायकों के साथ धक्का-मुक्की की. विधायक अनीता जाटव की चूड़ियां टूट गई और उन्हें चोट भी आई. इसके अलावा हाकम अली और अन्य विधायकों को भी चोट आई है.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मंगलवार सुबह ‘एक्स’ पर धरने की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘रात्रि विश्राम और धरना, राजस्थान विधानसभा, जयपुर।’

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम सभापति संदीप शर्मा ने निलंबित किए गए कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को सदन से बाहर जाने को कहा था.इसके बाद, मार्शल और कांग्रेस के विधायकों के बीच तनातनी और धक्का-मुक्की की नौबत आ गई थी.सभापति ने सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी थी.कांग्रेस की महिला विधायकों ने आरोप लगाया था कि मार्शल ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया.इसके बाद पार्टी विधायक धरने पर बैठ गए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments